Advertisment

Maruti की पहली Electric SUV में सिंगल चार्ज में मिलेगी 500 KM की लंबी रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti की इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 4300mm और चौड़ाई 1790mm हो सकती है. साथ ही इसकी ऊंचाई 1620-1635 mm हो सकती है.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI)( Photo Credit : NewsNation)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) की कार खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) सेगमेंट में मारूति सुजूकी और टोयोटा (Toyota) अपना प्रभाव जमाने की कोशिश कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों कंपनियां नई इलेक्ट्रिक मिड साइज SUV लाने की तैयारी कर रही हैं. बता दें कि यह कार मारूति सुजूकी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार को गुजरात प्लांट में बनाया जाएगा. साथ ही यहीं से दुनिया के दूसरे देशों को एक्सपोर्ट किया जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: इस Electric स्कूटर को किसी लाइसेंस की ज़रुरत नहीं, लॉन्च हुआ Snow + स्कूटर

  

जानिए कितनी हो सकती है कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की लंबाई 4300mm और चौड़ाई 1790mm हो सकती है. साथ ही इसकी ऊंचाई 1620-1635 mm हो सकती है. इसके अलावा इस कार का व्हीलबेस 2,700mm हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक इस कार की कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ पाई है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 13 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है. देश में इस कार की टक्कर टाटा की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार से हो सकती है.

यह भी पढ़ें: बैट्री वाली कार पर सवार होकर घूमने निकल पड़े Ratan Tata, सफर का लिया मज़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Electric SUV YY8 को 2WD (टू व्हील ड्राइव)  और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) के साथ पेश किया जा सकता है. टू व्हील ड्राइव वैरिएंट की रेंज 400 किलोमीटर और फोर व्हील ड्राइव वैरिएंट की रेंज 500 किलोमीटर तक होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कंपनी इस कार को 13 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है 
  • देश में इस कार की टक्कर टाटा की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार से हो सकती है
Maruti Electric Maruti Electric SUV Maruti Electric SUV YY8 Maruti Suzuki India Electric Vehicle मारूति सुजूकी इंडिया
Advertisment
Advertisment