Advertisment

नहीं करिएगा ये बड़ी गलती...नई कार दिखने लगेगी पुरानी

अगर नई कार भी पुरानी जैसी दिखने लगे तो यह एक गंभीर समस्या है. जी हां, हो सकता है कि अगर आपसे कोई गलती हो जाए तो आपकी कार पुरानी हो जाए.

author-image
Ravi Prashant
New Update
car facts

कार टिप्स न्यूज( Photo Credit : News Nation)

क्या आपके पास भी कार है? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. आपने देखा होगा कि कई लोग नई कार खरीदते हैं और कुछ ही दिनों में कार का रंग फीका पड़ जाता है. ऐसे में नई कार कुछ ही दिनों में पुरानी जैसी दिखने लगती है. तो आपने कभी सोचा है कि आखिर क्यों ऐसा हो जाता है. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपनी नई कार को नए जैसा बनाए रख सकते हैं. हम आपको यह भी बताएंगे कि आप ऐसी कौन सी गलती करते हैं कि आपकी कार तुरंत पुरानी हो जाती है. 

Advertisment

कार की पेंट को उड़ने से बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि उड़ी हुई पेंट न केवल गाड़ी का बाहरी रूप सुंदर को बर्बाद करता है, बल्कि यह भी उसकी बॉडी के ऊपर भी कमजोर करता है. इस लेख में, हम इस समस्या को समझेंगे और कुछ महत्वपूर्ण टिप्स के बारे में बात करेंगे, जिनसे आप अपनी कार की पेंट को उड़ने से बचा सकते हैं.

खुले में करते हैं पार्क?

अब सवाल यह है कि कारों का पेंट इतना जल्दी कैसे फीका पड़ने लगता है? हमारे देश में पार्किंग एक बड़ी समस्या है, आज कई लोगों के पास कार तो हैं लेकिन पार्किंग की सुविधा नहीं है. ऐसे में कई लोग अपनी कार कहीं भी खुले में पार्क कर देते हैं. कार को ज्यादा देर तक धूप में रखने से अधिक तापमान के कारण पेंट की कोटिंग धीरे-धीरे उतरने लगती है. कार की बॉडी के ऊपर की पेंट कमजोर होने लगती है.

कई बार नई कारें लगती है पुरानी

इसके अलावा खुले में गाड़ी पार्क करने पर मौजूद धूल, धुआं और अन्य वायु प्रदूषक अणु पेंट पर फंस जाते हैं, जिससे वह फीका पड़ जाता है.  कई बार ऐसा होता है कि कुछ रंग ऐसे होते हैं जो पहले से ही फीके होते हैं, जिसके कारण नई कारें भी पुरानी जैसी ही दिखती हैं. आपने जान लिया कि कार का पेंट क्यों उड़ने लगता है.

आखिर कैसे करें इसका बचाव?

आइए अब जानते हैं कि सुरक्षा क्या है? अगर आप अपनी कार के पेंट को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो उसे गैराज में पार्क करने की कोशिश करें. कार को कभी भी खुले में पार्क न करें. अपनी कार को कभी भी तेज धूप में पार्क न करें. अगर आपके पास खुले मेमंम पार्क करने की ही सुविधा है तो आप कार को कवर करने के लिए बेहतर कवर खरीदें.

Source : News Nation Bureau

reason for car paint Car paint Car News AUTO
Advertisment
Advertisment