Advertisment

Recall Scorpio N : महिंद्रा ने Scorpio N को किया रिकॉल, सामने आई बड़ी खामी!

महिंद्रा ने मीड साइज एसयूवी Scorpio N को रिकॉल किया है. इस एसयूवी मीड साइज में कंपनी खामियां मिली हैं, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Recall Scorpio N

Recall Scorpio N ( Photo Credit : News Nation)

अगर आपने महिंद्रा की मिड साइज एसयूवी Scorpio N खरीदी है तो यह खबर आपके लिए है. महिंद्रा ने इस एसयूवी को रिकॉल कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस गाड़ी में कुछ खामियां पाई गई हैं, जिसके बाद कंपनी ने इन गाड़ियों को वापस कंपनी में लाने का फैसला किया है. इस एसयूवी को लेकर कंपनी काफी ऑफर दिए थे लेकिन अब कंपनी इसी एसयूवी को रिकॉल किया है. हालांकि, मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी कुछ ही यूनिट्स को रिकॉल किया है. अब सवाल है कि हम कैसे जानेंगे कि किस यूनिट्स को कंपनी रिकॉल किया है. 

Advertisment

क्या यूनिट्स में आई है प्रॉब्लम्स?

बता दें कि साल 2023 में बनी यूनिट्स को कंपनी रिकॉल किया है यानी जिसने 2024 में गाड़ी खरीदी है तो कोई परेशान होने की जरुरत नहीं है. साथ ही ये अब सवाल आता है कि आखिर इन यूनिट्स में क्या खामियां मिली है, जो कंपनी फिर से सुधार करने के लिए रिकॉल किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अल्टरनेटर पुली, स्टीयरिंग इनपुट शाफ्ट नट को फिर से टॉर्क करने के साथ-साथ ऑटोमैटिक यूनिट्स की ट्रांसमिशन वायरिंग पर अतिरिक्त क्लिप लगाने के लिए रिकॉल जारी किया है.

ये भी पढ़ें- Yamaha RX 100 की लॉन्चिंग में सामने आ रहे हैं रोड़े, जानिए कब तक मार्केट में बना पाएगी जगह

क्या इसके लिए देने पड़ेंगे चार्ज?

ऐसे में ग्राहकों को माइंड में आ रहा होगा कि कंपनी क्या ये सारे बदलाव के लिए पैसे चार्ज करेगी? तो इसका जवाब होगा बिल्कुल भी नहीं है. जब कोई कंपनी किसी प्रोडक्ट को लेकर रिकॉल करती है तो उसकी भरपाई कंपनी ही करती है. ग्राहक को पूरी सर्विस फ्री में मिलती है.कंपनी इसके लिए आपको कॉल या मेसेज और ईमेल के जरिए जानकारी शेयर कर रही है.

सर्विस सेंटर में भी कर सकते हैं कॉल?

साथ ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर सर्विस से संबंधित जानकारी मिल जाएगी. इसके लिए गाड़ी का VIN नंबर की जरुरत पडे़गी. अगर आप शोरुम या सर्विस सेंटर पर जाकर भी रिकॉल की जानकारी ले सकते हैं. हां, आप ध्यान रखें कि अगर आपने 2023 में ये गाड़ी ली है तो तभी आपको अपनी गाड़ी में ये बदलाव करवाने होंगे. 

Source : News Nation Bureau

Recall Scorpio N Mahindra Recall Scorpio N problems Mahindra Recall Scorpio N Recall Scorpio N news
Advertisment
Advertisment