Ola Electric: ओला रोडस्टर सीरीज की इलेक्ट्रिक बाइक भारत में हुई लॉन्च, 75 हजार रुपये से कीमत शुरू

Ola Electric ने आज 15 अगस्त को भारतीय बाजार में अपनी पहली ई-मोटरसाइकिल सीरीज Roadster को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस सीरीज में तीन बाइक जिसमें एंट्री लेवल सेगमेंट Roadster X, मिड सेगमेंट में Roadster और प्रीमियम सेगमेंट में Roadster Pro को लॉन्‍च किया है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Ola Roadster series

Ola Roadster series

Ola Roadster Electric Bike price and features: Ola कंपनी ने आज देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रेंज Ola Roadster को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को तीन वेरिएंट Ola Roadster X, Ola Roadster और Ola Roadster Pro में पेश किया है. बाइक के इन सभी वेरिएंट्स में कंपनी ने अलग-अलग बैटरी पैक्स दिए है. कंपनी ने अपने इस बाइक रेंज के बेस मॉडल Ola Roadster X को 74,999 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत के साथ मार्केट में पेश किया है. हम यहां आपको इस बाइक की कीमत, फीचर्स और इसकी रेंज के बारे मं बताने जा रहें है. 

Advertisment

Ola Roadster सीरीज हुई लॉन्च

बता दें कि Ola कंपनी ने बाइक्‍स की Roadster सीरीज के एंट्री लेवल सेगमेंट में Roadster X, मिड सेगमेंट में Roadster और प्रीमियम सेगमेंट में Roadster Pro को लॉन्‍च किया है. इन तीनों बाइक्‍स Ola Electric के सीईओ भाविश अग्रवाल ने आज लॉन्च किया. लॉन्चिंग के दौरान भाविश के साथ बाइक की डिजाइनर रामकृपा अनंतन भी मौजूद रहीं. ओला कंपनी ने रोडस्टर सीरीज के लॉन्चिंग के साथ अब ऑटो सेक्टर के मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर दिया है. कंपनी की इस बाइक का डिजाइन काफी फ्यूचरिस्‍टिक रखा गया है. इसके साथ इसमें आपको राइडिंग के दौरान आराम मिले इसका भी ध्यान दिया गया है. 

Ola Roadster सीरीज की कीमत

Ola Roadster सीरीज में कंपनी ने तीन वेरिएंट को लॉन्च किया है. इसके बेस मॉडल Ola Roadster X को कंपनी ने 74,999 रुपये एक्स-शोरूम बेंगलुरु प्राइस में पेश किया है. और इसके मिड सेगमेंट में कंपनी ने Ola Roadster मॉडल को 1,04,999 एक्स-शोरूम बेंगलुरु प्राइस में पेश किया है. वहीं इसके प्रीमियम सेगमेंट Ola Roadster Pro को कंपनी ने 1,99,999 रुपये एक्स-शोरूम बेंगलुरु प्राइस में लॉन्च किया है. कंपनी के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट से इसे बुक किया जा सकता है. अगले साल के जनवरी से कंपनी इसकी डिलीवरी शुरू करेंगी. 

यह भी पढ़ें: Independence Day: लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कर दिया 6G को लेकर बड़ा ऐलान, कहा- देश जल्द करेगा 6G...

Ola Roadster X के फीचर 

Ola Roadster X को कंपनी ने तीन बैटरी पैक ऑप्शन में पेश किया है. इसमें कंपनी ने 2.5, 3.5 और 4.5 kWh की क्षमता की बैटरी दी है. ओला कंपनी का दावा है कि ये बाइक 124 kmph की टॉप-स्पीड देगी. वहीं इस बाइक के 4.5 kWh के बैटरी पैक से आपको 200 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. इस बाइक में आपको ब्रेक-बाय-वायर तकनीक के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) मिल रहा है. इस बाइक में आपको तीन राइडिंग मोड स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको मिल रहा है. इसमें आपको 4.3 इंच एलसीडी सेगमेंट डिस्प्ले मिल रहा है. यह बाइक MoveOS 5 द्वारा संचालित होती है. इस मोटरसाइकिल में आपको डिजिटल की अनलॉक और ओला इलेक्ट्रिक एप कनेक्टिविटी भी मिल रही है.

यह भी पढ़ें: Cars Price Hike: भारत में जल्द महंगी हो सकती है गाड़िया, सरकार नए एमिशन नॉर्म्स लाने की कर रही तैयारी

Ola Roadster के फीचर्स

Advertisment

Ola Roadster में भी कंपनी ने तीन बैटरी पैक ऑप्शन 3.5 kWh, 4.5 kWh और 6 kWh दे रही है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक बार के चार्ज में 248 किलोमीटर दूरी तय कर सकती है. यह बाइक केवल 2 सेकंड में  0 से 40 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है. इसमें कंपनी चार राइडिंग मोड हाइपर, स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको दे रही है. यह बाइक MoveOS 5 द्वारा संचालित हो रहा है. इसमें आपको  6.8-इंच TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल रहा है. इसमें आपको अनलॉक, क्रूज कंट्रोल, पार्टी मोड, टैम्पर अलर्ट के साथ-साथ क्रूत्रिम असिस्टेंट, स्मार्टवॉच एप, रोड ट्रिप प्लानर जैसी AI-पावर्ड फीचर्स मिल रहें है. इसमें आपको आगे और पीछे में डिस्क ब्रेक मिल रहा है. जो कॉर्नरिंग एबीएस और ब्रेक-बाय-वायर तकनीक के साथ आ रहा है. 

Ola Roadster Pro के फीचर्स

Ola Roadster Pro कंपनी का टॉप वेरिएंट है. यह बाइक 16 kWh का बैटरी पैक के साथ आ रहा है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्जिंग में 579 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इसके साथ यह बाइक 1.2 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटा और 1.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी 579 किमी की रेंज IDC-प्रमाणित है. इसमें आपको 10 इंच का TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल रहा है. इस बाइक में कंपनी चार राइडिंग मोड हाइपर, स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको और दो DIY दे रही है. 

Ola Electric Bike Ola Electric Ola Roadster
Advertisment
Advertisment