Advertisment

बजट में कैंसर मरीजों के लिए बड़ी राहत, टैक्स फ्री होंगी तीन और दवाएं, उपकरण भी होंगे सस्ते

केंद्रीय बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैंसर पीड़ितों के लिए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 3 दवाओं पर कस्टम ड्यूटी नहीं लगेगी.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
buget

budget ( Photo Credit : सोशल मीडिया)

Union Budget 2024 Speech Updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया है.  इस बजट में वित्त मंत्री ने कई बड़ी घोषणाएं की, जिससे आम लोगों को राहत भी मिली है. इस बजट में कई चीजों पर से कस्टम ड्यूटी हटाई गई है. इसी कड़ी में सरकार ने कैंसर पीड़ित को बड़ी राहत दी है. सरकार ने 3 और दवाओं पर कस्टम ड्यूटी चार्ज हटा दिया है. कैंसर उपकरणों के आयात पर अलग से टैक्स नहीं लगेगा. कैंसर उपकरणों के आयात पर अलग से टैक्स नहीं लगेगा. कैंसर पीड़ितों के लिए आने वाले दवाएं काफी महंगी होती है. इसको ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने पीड़ितों को राहत देने के लिए ये घोषणा की है.

Advertisment

 नए संसद भवन में बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने कहा कि बजट में हमने महिला, युवा और किसानों पर फोकस किया. हमारा कृषि क्षेत्र में उत्पादन बढ़ाने से लेकर रोजगार मुहैया कराना मकसद है. वित्त मंत्री सीतारमण ने विकसित भारत के लिए सरकार की 9 प्राथमिकताओं को भी बताया. इनमें एग्रीकल्चर सेक्टर के साथ शहरी विकास , रोजगार और स्किल डेवलपमेंट, कृषि रिसर्च, ऊर्जा सुरक्षा, इनोवेशन, रिसर्च और ग्रोथ, अगली पीढ़ी में सुधार शामिल है.

Source : News Nation Bureau

union-budget-2024 Latest Union Budget 2024 update fm-nirmala-sitharaman Union Budget 2024 News Union Minister Nirmala Sitharaman
Advertisment
Advertisment