Advertisment

पीएम मोदी ने कहा- बजट में सभी वर्गो का रखा गया ख्याल, गरीबों को मिलेगी शक्ति, किसानों को मजबूती

बजट 2019 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा यह एक अंतरिम बजट है. यह सिर्फ बजट का ट्रेलर है, जो चुनावों के बाद भारत को विकास की राह पर ले जाएगा

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
पीएम मोदी ने कहा- बजट में सभी वर्गो का रखा गया ख्याल, गरीबों को मिलेगी शक्ति, किसानों को मजबूती

पीएम मोदी ने कहा- बजट में सभी वर्गो का रखा गया ख्याल

मोदी सरकार की ओर से वित्‍त मंत्री के तौर पर पीयूष गोयल ने शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश किया. बजट 2019 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा यह एक अंतरिम बजट है. यह सिर्फ बजट का ट्रेलर है, जो चुनावों के बाद भारत को विकास की राह पर ले जाएगा.पीएम मोदी ने कहा कि बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है. मध्यम वर्ग से लेकर मजदूरों तक, किसानों की बढ़ोतरी से लेकर कारोबारियों के विकास तक, विनिर्माण से लेकर एमएसएमई क्षेत्र तक, अर्थव्यवस्था के विकास से लेकर न्यू इंडिया के विकास तक, इस अंतरिम बजट में सभी का ध्यान रखा गया है.

Advertisment

इसे पढ़ें : Budget 2019: 5 लाख रुपये तक की सालाना आय पर टैक्स की छूट, 30 POINTS में समझें बजट की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने मीडिल क्लास को मिली टैक्स में छूट पर कहा, 'यह मध्यम वर्ग और उच्च मध्यम वर्ग की उदारता और ईमानदारी है जो राष्ट्र को टैक्स प्रदान करता है, जिसके जरिए योजनाएं बनाई जाती है और गरीबों का कल्याण होता है. 5 लाख रुपए तक वार्षिक आय वाले लोगों को छूट देने की हमेशा से मांग थी और हमारी सरकार ने इसे पूरा किया.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने मीडिल क्लास और सैलरीड क्लास को मिली छूट पर बधाई भी दी.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि किसानों को सशक्त करके उन्हें वे संसाधन दें, जिनसे वे अपनी आय दोगुनी कर सकें. किसानों को 6000 रुपए दिया जाएगा. इस योजना को इसी साल से लागू किया जाएगा. 

Advertisment

और पढ़ें: Budget 2019: बजट शुरू होते ही कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाए बेहद गंभीर आरोप, मच सकता है बवाल

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए समय-समय पर अलग-अलग सरकारों द्वारा कई योजना बनाई गए, लेकिन इन योजनाओं के तहत केवल 2-3 करोड़ किसानों को ही शामिल किया गया है. लेकिन अब 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' से उन 12 करोड़ किसानों को फायदा होगा, जिनके पास 5 एकड़ या 5 एकड़ से कम जमीन है.

Source : News Nation Bureau

loksabha election 2019 budget 2019 Arun Jaitley budget session 2019 General Election 2019 budget day 2019 Interim Budget 2019 Piyush Goyal Expectations From Budget 2019 Finance Budget 2019 GST Income Tax farmers PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment