Advertisment

मुंबईवासियों को महंगाई का एक और झटका, इतने रुपये बढ़ गई CNG और PNG की कीमत

नई दरें मंगलवार की आधी रात यानी 12 बजे से लागू हो जाएंगी. अब उपभोक्ताओं को नई कीमत के हिसाब से एक किलो सीएनजी के लिए 75 रुपये और पीएनजी के लिए 48 रुपये देने होंगे.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
cng

CNG PNG के बढ़े दाम( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

Mumbai CNG-PNG Price: मुंबई के लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने सीएनजी (कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस-CNG) की कीमत में इजाफा किया गया है.  CNG की कीमत 1.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाई गई है. वहीं, घरों में पाइप से पहुंचाई जाने वाली रसोई गैस (PNG) की कीमत में एक रुपये की बढ़ोतरी की है. नई दरें मंगलवार को आधी रात यानी 12 बजे से लागू हो जाएंगी. अब उपभोक्ताओं को नई कीमत के हिसाब से एक किलो सीएनजी के लिए 75 रुपये और पीएनजी के लिए 48 रुपये देने होंगे.

Advertisment

न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, महानगर गैस लिम्टेड (एमजीएल) ने कहा कि सीएनजी और पीएनजी की बढ़ती मात्रा को पूरा करने और घरेलू गैस आवंटन में कमी के कारण, एमजीएल अतिरिक्त बाजार मूल्य पर प्राकृतिक गैस (आयातित एलएनजी) ले रही है. इसके चलते गैस की लागत बढ़ गई है.

मुंबई में सबसे कम कीमत
कंपनी ने आगे कहा कि उपरोक्त संशोधन के बाद भी, एमजीएल की सीएनजी मुंबई में मौजूदा पेट्रोल और डीजल की तुलना में क्रमशः करीब 50 फीसदी और 17 फीसदी सस्ती है. कंपनी ने कहा कि मामूली बढ़ोतरी के बाद भी, एमजीएल की सीएनजी और घरेलू पीनजी की कीमतें देश में सबसे कम हैं.

Source : News Nation Bureau

cng price hike CNG and PNG price hike CNG and PNG price hike mumbai
Advertisment
Advertisment