Advertisment

CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर समेत इन शहरों में महंगी हुई सीएनजी, जानें क्या हैं नई दरें

CNG Price Hike: लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही लोगों को महंगाई की मार का सामना करना पड़ रहा है. वाहन चलाने वालों को पहले टोल टैक्स की बढ़ती दरों ने परेशान किया तो अब सीएनजी के दाम भी बढ़ गए. जिससे आम आदमी की जेब पर असर पड़ेगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
CNG

CNG Price Hike( Photo Credit : Social Media)

CNG Price Hike: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में आज यानी शनिवार को सीएनजी (CNG) की कीमतों में इजाफा हो गया. सीएनजी  यानी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस की अग्रणी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शनिवार को सीएनजी की कीमतों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी कर दी. इससे पहले कंपनी ने 7 मार्च को सीएनजी के दाम में गिरावट की गई. तब लेकर अब तक सीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. सीएनजी की कीमतों में इजाफा होने से आम आदमी की जेब पर इसका असर पड़ेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Updates: बारिश ने दिलाई प्रचंड गर्मी से राहत, इन राज्यों में गिरा पारा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

सुबह 6 बजे लागू हुईं नई दरें

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतों में शनिवार सुबह 6 बजे एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में सीएनजी की खुदरा कीमतों में बदलाव हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: RJD सुप्रीमो लालू यादव का बड़ा फैसला, इस दिग्गज नेता को बनाया लोकसभा संसदीय दल का नेता

जानें अब कहां क्या हैं सीएनजी के रेट

सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में सीएनजी की खुदरा कीमतें 75.09 रुपये प्रति किलो ग्राम हो गईं. जबकि इससे पहले दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी के दाम 74.09 रुपये रुपये थे. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए. इसके बाद इन तीनों शहरों में सीएनजी के दाम बढ़कर 79.70 रुपये किलोग्राम हो गए. जो पहले 78.70 रुपये प्रति किलोग्राम थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: झारखंड में ED की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ रुपये के साथ 100 जिंदा कारतूस बरामद

अन्य शहरों में सीएनजी के दाम

इनके अलावा मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में भी सीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है. वहीं राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में भी सीएनजी के दाम बढ़ गए. उधर हरियाणा के रेवाड़ी में भी आज से सीएनजी महंगी हो गई. यहां सीएनजी के दाम एक रुपये बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलो हो गए. जो पहले यहां 78.70 रुपये थीं. जबकि यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में सीएनजी के दाम 80.08 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. जो पहले 79.08 रुपये प्रति किग्रा थे. वहीं राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमतें बढ़कर 82.94 रुपये प्रति किग्रा हो गई हैं. जो पहले 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम थीं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 22 June 2024 Ka Rashifal: आज का आर्थिक राशिफल इन 3 राशियों के लिए है लकी, जानें आज का राशिफल

इन शहरों में सीएनजी के दाम स्थिर

हरियाणा के कई शहरों में आज भी सीएनजी की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. गुरुग्राम कैथल और करनाल में सीएनजी के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जिसके चलते यहां सीएनजी के दाम 80.12 रुपये प्रति किग्रा हो गए हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आम आदमी पर फिर पड़ी महंगाई की मार
  • CNG की कीमतों में हुआ इजाफा
  • दिल्ली, नोएडा समेत कई शहरों में बढ़े दाम

Source : News Nation Bureau

business news in hindi CNG Price in Delhi cng price hike CNG Price Today CNG price in UP Inflation CNG Price in Noida
Advertisment
Advertisment