Advertisment

Petrol Diesel Price: चुनावी माहौल के बीच जारी हुए पेट्रोल- डीजल के नए दाम

Petrol Diesel Price Today

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today( Photo Credit : सोशल मीडिया)

Petrol Diesel Price Today: देश में इन दिनों चुनावी माहौल है. जहां एक और गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने शुरुआती चरण को पूरा कर दूसरे चरण की तैयारियों में हैं, वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में भी नगर निगम चुनाव की तैयारियां जोरों- शोरों पर है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि देश में इस दौरान पेट्रोल- डीजल की कीमतों को कुछ कम किया जा सकता है. हालांकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें लंबे समय से बिना बदलाव के अपडेट हो रही हैं.

Advertisment

इस बीच ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के घटती- बढ़ती कीमतें भी घरेलू बाजारों में पेट्रोल- डीजल की कीमतों को नहीं बदल पाई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी की हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल पुरानी कीमतों पर ही बिक रहा है.

चार महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमतें Petrol- Diesel Price Today 03 December 2022

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Delhi) 96.72 रुपये है. डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.

Advertisment

मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Mumbai) 106.31 रुपये प्रति लीटर है. 1 लीटर डीजल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price In Kolkata) 106.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम (Petrol Price In Chennai) 102.63 रुपये है. डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है. 

Advertisment

ये भी पढ़ेंः CBDC: RBI पेश कर रहा आज डिजिटल रुपया! क्या आप भी समझ रहे Bitcoin जैसा

अन्य बड़े शहरों में इस रेट पर बिक रहा आज पेट्रोल- डीजल 

लखनऊ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Lucknow) 96.57 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.76 रुपंये प्रति लीटर है.

Advertisment

चंडीगढ़ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Chandigarh) 96.20 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 84.26 रुपये प्रति लीटर है. 

पटना में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Patna) 107.24 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 94.04 रुपये प्रति लीटर है.

भोपाल में एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Bhopal) 108.65 रुपये बनी हुई है जबकि डीजल 93.90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पेट्रोल- डीजल के भाव में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है
  • आखिरी बार घरेलू बाजार में तेल के भाव 22 मई को बदले थे

Source : News Nation Bureau

पेट्रोल-डीजल की नई कीमत Current Petrol Diesel Price पेट्रोल डीजल प्राइस टुडे petrol diesel rates लेटेस्ट पेट्रोल डीजल न्यूज पेट्रोल डीजल रेट टुडे Today Petrol rate
Advertisment
Advertisment