Dropshipping Business Startup : कम बजट में ऐसे शुरू करें इंटरनेशनल बिजनेस, आपके स्टार्टअप को मिलेगी नई उड़ान!

अगर आप घर बैठे अपना खुद का स्टार्टअप या बिजनेस शुरू करने की प्लान बना रहे हैं, तो इंटरनेशनल ड्रॉपशिपिंग एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.  ड्रॉपशिपिंग एक ऐसा बिजनेस मॉडल है जिसमें आपको अपने पास किसी इन्वेंट्री (स्टॉक) को रखने की ज़रूरत नहीं होती.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Dropshipping

इंटरनेशनल बिजनेस टिप्स (X)

अगर आप घर बैठे अपना खुद का स्टार्टअप या बिजनेस शुरू करने की प्लान बना रहे हैं, तो इंटरनेशनल ड्रॉपशिपिंग एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.  ड्रॉपशिपिंग एक ऐसा बिजनेस मॉडल है जिसमें आपको अपने पास किसी इन्वेंट्री (स्टॉक) को रखने की ज़रूरत नहीं होती. इसमें आप किसी सप्लायर के प्रोडक्ट्स को अपने ऑनलाइन स्टोर पर लिस्ट करते हैं, और जब कोई कस्टमर आपके स्टोर से प्रोडक्ट खरीदता है, तो आप उस ऑर्डर की जानकारी सप्लायर को भेज देते हैं.

Advertisment

सप्लायर सीधे उस प्रोडक्ट को आपके कस्टमर के पते पर भेज देता है, और आपको आपकी कमाई मिल जाती है. इस प्रोसेस में आपको न तो प्रोडक्ट्स स्टॉक करने की ज़रूरत होती है, और न ही शिपिंग की चिंता करनी पड़ती है. आपका काम केवल ऑर्डर लेना और उसे सप्लायर तक पहुंचाना होता है.

कैसे करें शुरू?

अगर आप इंटरनेशनल ड्रॉपशिपिंग शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन यह समझ नहीं पा रहे कि शुरुआत कैसे करें, तो आपके लिए Dropsy (thedropsy.com) एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. कई बार ऐसा होता है कि लोग समझ नहीं पाते और ऐसे लोगों के साथ जुड़ जाते हैं जो उनके लिए परेशानी का कारण बन जाते हैं.

ये भी पढ़ें- इन फसलों की खेती कर महीने में कमाएं डबल मुनाफा, दे सकते हैं अंबानी को टक्कर

क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं?

  • एंड-टू-एंड सर्विसेज: Dropsy आपको एक कम्पलीट पैकेज ऑफर करता है. जिसमें सेलर अकाउंट बनाना, प्रोडक्ट्स को लिस्ट करना, ब्रांड अप्रूवल और स्टोर सेटअप शामिल हैं.
  • सेल्स और शिपिंग: एक बार ऑर्डर प्राप्त होने के बाद, शिपिंग की पूरी जिम्मेदारी Dropsy की होती है. आपको केवल अपने प्रोडक्ट्स का चयन करना होता है, बाकी का काम उनकी टीम संभालती है.
  • 5000+ प्रोडक्ट्स का विकल्प: Dropsy के पास 5000 से अधिक प्रोडक्ट्स की रेंज है, जिन्हें आप आसानी से अमेरिकी और कनाडाई बाजारों में बेच सकते हैं.
  • सेल्स गारंटी प्रोग्राम: अगर आप चाहते हैं कि आपके प्रोडक्ट्स जरूर बिकें, तो Dropsy का सेल्स गारंटी प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं, जिससे आपकी बिक्री की गारंटी होती है.
  • कम बजट में बड़ा अवसर: इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत अधिक पूंजी की जरूरत नहीं है. कम बजट में आप एक बड़ा इंटरनेशनल बिजनेस शुरू कर सकते हैं.
Startup Business
Advertisment