Advertisment

दो दिनों की स्थिरता के बाद छह पैसे लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के भाव स्थिर

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 70.38 रुपये, 72.49 रुपये, 76.02 रुपये और 73.05 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
दो दिनों की स्थिरता के बाद छह पैसे लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के भाव स्थिर

पेट्रोल के दाम में 6 पैसे की कमी, डीजल स्थिर

पेट्रोल के दाम में दो दिनों की स्थिरता के बाद शुक्रवार को फिर छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जबकि डीजल के भाव स्थिर रहे. तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को डीजल के दाम बढ़ा दिए थे. उधर, वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी के कारण कच्चे तेल के दाम में फिर नरमी का रुख बना हुआ है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 70.38 रुपये, 72.49 रुपये, 76.02 रुपये और 73.05 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

Advertisment

चारों महानगरों में डीजल के भाव क्रमश: 65.56 रुपये, 67.34 रुपये, 68.65 रुपये और 69.25 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे. डीजल के दाम में गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी.

और पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले देशवासियों को तोहफ़ा, प्रधानमंत्री मोदी फरवरी महीने में तीन रेल परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर बेंट क्रूड के अप्रैल डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.67 फीसदी की कमजोरी के साथ 61.22 डॉलर बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्ययॉर्क मर्केंटाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के मार्च सौदे में 0.80 फीसदी की गिरावट के साथ 52.22 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

Advertisment

Source : IANS

Petrol Price in Delhi petrol diesel latest rate petrol diesel ke daam diesel ka daam diesel price in mumbai petrol ka daam petrol price in mumbai petrol-price Petr petrol diesel rate Petrol Diesel Price Today Diesel Price in Delhi diesel price
Advertisment
Advertisment