Advertisment

फिर बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीजल भी हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
फिर बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीजल भी हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम (फाइल फोटो)

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में रही तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई। पेट्रोल के दाम 20 दिन बाद बढ़े हैं, जबकि डीजल के दाम में तीन दिनों की स्थिरता के बाद फिर बढ़ोतरी हुई है. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है.

Advertisment

दिल्ली में पेट्रोल का दाम 22 जनवरी को बढ़कर 71.27 रुपये प्रति लीटर हो गया था, जो कि इस साल अब तक का उच्चतम स्तर है, उसके बाद से दाम घटने का सिलसिला जारी रहा. डीजल के दाम में इस महीने दूसरी बार वृद्धि हुई है. 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

और पढ़ें- IMF ने वैश्विक आर्थिक दर को लेकर किया आगाह, कहा- कभी भी उठ सकता है 'तूफान'

Advertisment

चारों महानगरों में डीजल के भाव वृद्धि के बाद क्रमश: 65.62 रुपये, 67.40 रुपये, 68.71 रुपये और 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

Source : IANS

Petrol Price in Delhi petrol diesel latest rate petrol diesel ke daam diesel ka daam diesel price in mumbai petrol ka daam petrol-price Petr pterol price in mumbai petrol diesel rate Petrol Diesel Price Today Diesel Price in Delhi diesel price
Advertisment
Advertisment