Advertisment

हफ्ते भर में महंगा नहीं सस्ता हुआ सोना! इतने रुपये गिरी कीमत

Gold Rates Latest News: बीते एक हफ्ते में सोने की कीमतों को देखें तो सोने की कीमत में उछाल नहीं बल्कि गिरावट आई है. जहां इस सप्ताह के शुरुआती दिन 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 52 हजार के पार हो चुकी थी, वहीं आखिरी दिन कीमतें 51 हजार रुपये से कम हो गई है

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Gold Rates Latest News

Gold Rates Latest News( Photo Credit : File Photo)

Gold Rates Latest News: बीते 10 दिन पहले देश की केंद्र सरकार ने गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ाया था. जिसकी वजह से माना जा रहा था कि  ग्राहकों को सोने की खरीदारी में ज्यादा रकम चुकानी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार के नए फैसले के बाद से 10 ग्राम सोने का भाव 1500 से 2000 रुपये बढ़ने की आशंकाएं जताई जा रही थीं. वहीं बीते एक हफ्ते में सोने की कीमतों को देखें तो सोने की कीमत में उछाल नहीं बल्कि गिरावट आई है. जहां इस सप्ताह के शुरुआती दिन 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 52 हजार के पार हो चुकी थी, वहीं आखिरी दिन कीमतें 51 हजार रुपये से कम हो गई हैं.

Advertisment

बीते मंगलवार को सोने के भाव सबसे ज्यादा रही तेजी

इस हफ्ते बीते मंगलवार को सोने के भाव में सबसे ज्यादा तेजी रही. मंगलवार को सोने का भाव 52,411 प्रति 10 ग्राम रिकॉर्ड किया गया था . मंगलवार के बाद सोना आखिरी तेजी के बाद कम होता रहा. सप्ताह के आखिरी दिन यानि 8 जुलाई को सोने की कीमत 50,877 रुपये प्रति 10 ग्राम रिकॉर्ड किया गया है. जबकि 4 जुलाई कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोने का भाव 52,339 रुपये प्रति 10 ग्राम रिकॉर्ड हुआ है.

ये भी पढ़ेंः घटेगी महंगाई, आरबीआई कर रहा है भरकस प्रयासः शक्तिकांत दास

हफ्ते में दो बार अपडेट होते हैं रेट्स

जानकारी हो कि सोना- चांदी के खरीददारों के लिए सर्राफा बाजार में हर हफ्ते दो दिन में दो बार रेट्स अपडेट किए जाते हैं. केवल शनिवार और रविवार को सोना- चांदी की कीमतों पर कोई अपडेट नहीं मिलती. इसके अलावा सोना- चांदी के रेट्स जानने के लिए ग्राहक 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बीते मंगलवार को सोने का भाव 52,411 प्रति 10 ग्राम रिकॉर्ड किया गया 
  • कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोने का भाव 52,339 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा
Gold Latest News Gold Import Duty 2022 Gold News 24 ct gold burger Gold Import Duty Gold Rates
Advertisment
Advertisment