Advertisment

नए महीने की शुरुआत के साथ घटे सोने के भाव लेकिन महंगी हुई चांदी

Gold Silver Price Latest Update: सोना खरीदने वाले लोगों को तो राहत रहेगी लेकिन चांदी खरीदने वाले खरीददारों को आज महंगे दामों पर खरीददारी करनी होगी. बता दें सोना- चांदी के भाव सर्राफा बाजार में हर दिन दो बार अपडेट होते हैं.

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Gold Silver Price Latest Update

Gold Silver Price Latest Update( Photo Credit : File Photo)

Gold Silver Price Latest Update: आज नए महीने की शुरुआत के साथ कारोबारी हफ्ते का पहला दिन भी हैं. सोना- चांदी के नए रेट्स अपडेट हुए. जहां सोने का भाव बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन के मुकाबले गिरावट के साथ अपडेट हुआ है तो वहीं चांदी के रेट्स में तेजी दर्ज हुई है. यानि सोना खरीदने वाले लोगों को तो राहत रहेगी लेकिन चांदी खरीदने वाले खरीददारों को आज महंगे दामों पर खरीददारी करनी होगी. बता दें सोना- चांदी के भाव सर्राफा बाजार में हर दिन दो बार अपडेट होते हैं. केवल शनिवार और रविवार को सोना- चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं होता है.

Advertisment

कारोबारी हफ्ते के शुरुआती दिन सोना इतने रुपये हुआ सस्ता

सर्राफा बाजार आज 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की 51,405 रुपये कीमत पर खुला. बीते दिन के मुकाबले 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की कीमत में आज 61  रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं 995 प्योरिटी वाले सोने की कीमत में भी आज 61 रुपये की मामूली गिरावट रही.

ये भी पढ़ेंः सावित्री जिंदल को एक और बड़ी उपलब्धि, बनी एशिया की अमीर महिला

Advertisment

995 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 51,199  रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 916 प्योरिटी वाले सोने के भाव में आज 56 रुपये की गिरावट के बाद 47,087 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 750 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 46 रुपये गिरने के बाद 38,554 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला.

चांदी ने मारी आज उछाल

आज सर्राफा बाजार में चांदी के भाव में भी तेजी दर्ज की गई. बाजार खुलने पर 1 किलोग्राम चांदी की कीमत 359 रुपये बढ़ने के बाद अपडेट हुई. 1 किलोग्राम चांदी की कीमत आज 57,912 रुपये अपडेट हुई है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 24 कैरेट सोने का भाव आज 51,405 रुपये प्रति 10 ग्राम हुआ अपडेट
  • चांदी की कीमत में आज बीते दिन के मुकाबले 359 रुपये की आई तेजी
लेटेस्ट सोना चांदी न्यूज सोना चांदी रेट्स सोना चांदी के ताजा भाव सोना चांदी की ताजा खबरें आज का सोना चांदी का भाव सोना चांदी की न्यूज Gold Silver Latest News Gold Silver Latest Rates Gold Silver Latest Rate सोना चांदी की खबरें
Advertisment
Advertisment