Advertisment

घटे नहीं बढ़े आज सोने के भाव लेकिन सस्ती हुई चांदी

Gold Silver Rates Latest Update: सोमवार के कारोबारी दिन के मुकाबले मंगलवार यानि आज सोने के भाव में इजाफा रहा. वहीं दूसरी ओर चांदी के खरीददारों को आज सस्ते भाव पर चांदी खरीददने का अवसर मिलेगा, क्यों चांदी के रेट्स में गिरावट दर्ज हुई है.

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Gold Silver Rates Latest Update

Gold Silver Rates Latest Update( Photo Credit : File Photo)

Gold Silver Rates Latest Update: मंगलवार के कारोबारी दिन के लिए सर्राफा बाजार में सोना- चांदी के रेट्स अपडेट कर दिए गए हैं. आज सोना खरीददने वाले ग्राहकों को मायूस करने वाली खबर आ रही है, क्यों कि सोने के भाव में बढ़ोतरी हुई है. सोमवार के कारोबारी दिन के मुकाबले मंगलवार यानि आज सोने के भाव में इजाफा रहा. वहीं दूसरी ओर चांदी के खरीददारों को आज सस्ते भाव पर चांदी खरीददने का अवसर मिलेगा, क्यों चांदी के रेट्स में गिरावट दर्ज हुई है.

Advertisment

जानकारी हो कि सोना चांदी के खरीददारों के लिए रेट्स को रोजाना अपडेट किया जाता है. रेट्स में उतार- चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है. सोमवार से शुक्रवार तक दिन में दो बार बाजार नए रेट्स के लिए अपडेट किया जाता है. केवल शनिवार और रविवार को सोना और चांदी के रेट्स पर नई अपडेट नहीं मिलती है. 

सोने के भाव में इतना आया आज उछाल

सर्राफा बाजार मंगलवार को 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की 51,430  रुपये कीमत पर खुला. बीते दिन के मुकाबले 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की कीमत में आज 34 रुपये की तेजी दर्ज की गई है. वहीं 995 प्योरिटी वाले सोने की कीमत में भी आज 34 रुपये की तेजी रही.

Advertisment

ये भी पढ़ेंः क्या पेटीएम फाउंडर विजय शेखर को छोड़ना पड़ेगा CEO पद! कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा

995 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 51,224 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 916 प्योरिटी वाले सोने के भाव में आज 31 रुपये की तेजी के बाद 47,110 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 750 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 26 रुपये की तेजी के बाद 38,573रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला.  

ये भी पढ़ेंः LIC Housing Finance ने बढ़ाई ब्याज की दर, महंगा हुआ अब होम लोन

Advertisment

चांदी के भाव तेजी नहीं इतनी आई गिरावट

1 किलोग्राम चांदी की कीमत में आज गिरावट दर्ज की गई है. कल के मुकाबले चांदी की कीमत में 281 रुपये की गिरावट रही है. आज सुबह चांदी का भाव 54,829  रुपये पर खुला था.

लेटेस्ट सोना चांदी न्यूज सोना चांदी रेट्स सोना और चांदी सोना चांदी की न्यूज Gold Silver Latest News Gold Silver Latest Rate Gold Silver Prices सोना चांदी कीमत
Advertisment
Advertisment