Advertisment

TCS के 40 हजार कर्मचारियों पर घिरे संकट के बादल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिया नोटिस

TCS के कर्मचारियों की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. कंपनी के 40 हजार कर्मचारियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चुकाने का नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में 50 हजार रुपये लेकर एक लाख रुपये तक की मांग की गई है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
tcs

टाटा कंसलटेंसी सर्विस (Social media)

बड़ी आईटी कंपनियों में शुमार टाटा कंसलटेंसी सर्विस में नौकरी करने वालों पर एक बार​ फिर से गाज गिरी है. कंपनी के 40 हजार कर्मचारियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से डिमांड नोटिस दिया है. नोटिस के तहत, कर्मियों से टीडीएस देने की डिमांड की गई है. कंपनी के 40 हजार कर्मचारियों को टैक्स डिमांड के नोटिस ने सभी को चौंकाया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

Advertisment

एक लाख रुपये तक की डिमांड 

विभाग की ओर से कंपनी कर्मियों से मांग की गई है कि टैक्स से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. नोटिस में 50 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक की डिमांड है. टैक्स की फिगर कर्मियों की वरिष्ठता और सैलरी में पर निभर है. सॉफ्टवेयर में परेशानी की वजह से टीडीएस क्लेम इनकम टैक्स पोर्टल अपडेट नहीं हो सका. टीसीएस ने फिलहाल अपने कर्मियों से किसी तरह का टैक्स नहीं चुकाने और अपने कर्मचारियों से किसी तरह का टैक्स  नहीं चुकाने के लिये कहा है. टैक्स से जुड़ा यह नोटिस टीसीएस के कर्मचारियों को 9 सितंबर को भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: Mandi Illegal Mosque: ‘अवैध मस्जिद के निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करेंगे’, मंडी के डिप्टी कमिश्नर ने कही यह बात

जानें पूरा मामला 

नोटिस में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2024 की मार्च तिमाही में टैक्सपेयर की तरफ से भुगतान की गई. इस राशि का कोई रिकॉर्ड नहीं था. टीसीएस के कई कर्मचारियों को इनकम टैक्स विभाग से असेसमेंट ईयर 2024-25 को लेकर टैक्स डिमांड से जुड़ा एक नोटिस दिया गया है. विभाग की ओर से भेजे नोटिस की जांच में सामने आया है कि टैक्सपेयर की ओर से दावे किए गए कि टीडीएस को विभाग ने सही तरह से अपडेट नहीं किया.

अब आगे क्या होगा?

इन नोटिस से मिलने के बाद कर्मचारियों को परेशानी सामना करना पड़ रहा है. टीसीएस ने इनकम टैक्स विभाग  से मिले नोटिस पर किसी तरह का बयान सामने नहीं आया है. कंपनी की ओर से कर्मचारियों को एक ईमेल के जरिये किसी भी तरह की राशि का भुगतान करने को लेकर इंतजार करने को कहा है. कंपनी का कहना है कि वह इस मामले को टैक्स अधिकारियों के ध्यान में लाया है. इसके हल पर तेजी से काम हो रहा है. टीसीएस की ओर से कर्मियों से शेयर किए गए इंटरनल कम्युनिकेशन में कर्मियों को बताया गया है कि उन्हें   टैक्स अधिकारियों से स्पष्टीकरण दिया गया है. 

 

 

Advertisment

 

 

 

 

How TCS calculate newsnation TCS market valuation tcs Newsnationlatestnews TCS company
Advertisment
Advertisment