Advertisment

Cryptocurrency Price Today: बाजार में गिरावट के बीच फ्लोकी में जबरदस्त उछाल, 42 फीसदी की तेजी

क्रिप्टोकरेंसी में निवेशकों को रोजाना कई तरह के झटके लगते हैं कभी ये झटके अच्छे तो कभी बुरे भी होते हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
floki

Cryptocurrency( Photo Credit : File)

Cryptocurrency Price Today: क्रिप्टोकरेंसी में निवेशकों को रोजाना कई तरह के झटके लगते हैं कभी ये झटके अच्छे तो कभी बुरे भी होते हैं. हालांकि जब क्रिप्टोकरेंसी में निवेशक के मुताबिक लगाए गए कॉइन में उछाल देखने को मिलता है उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है. भले ही बाजार की स्थिति कुछ भी हो लेकिन आपके निवेश वाले कॉइन में तेजी दिख रही है तो फिर बाजार से क्या मतलब. कुछ ऐसा ही मंगलवार को देखने को मिला है जब डॉगकॉइन को फॉलो करने के लिए डिजाइन किए गए मेमेकॉइन फ्लोकी में अप्रत्याशित उछाल देखने को मिला. 

Advertisment

एक दिन में 42 फीसदी का उछाल

क्रिप्टोकरेंसी में लोग रातों रात मालामाल बन जाते हैं और कई बार कंगाल भी. बस जरूरत है सही कैलकुलेशन और किस्मत की. मेमेकॉइन फ्लोकी में बीते 24 घंटे में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. इसमें 42 फीसदी की तेजी ने निवेशकों की मानो लॉटरी ही लगा दी है. 

क्यों आई फ्लोकी में तेजी?

फ्लोकी में तेजी की बात करें तो इसके पीछे भी एक बड़ी वजह है. दरअसल इस सिक्के का एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 के साथ आधिकारिक तौर पर जुड़ने के चलते इसमें अप्रत्याशित तेजी देखने को मिली है. ये जबरदस्त उछाल के साथ शीर्ष लाभार्थी बन गया. 

वहीं बिनेंस पर कॉइन की ताजा लिस्टिंग देखें तो इसने भी ग्राफ में गिरावट दर्ज की गई है. बिटकॉइन (BTC) और अन्य शीर्ष सिक्के - जिनमें एथेरियम (ETH), डॉगकॉइन (DOGE), लिटकोइन (LTC) और सोलाना (SOL) शामिल हैं ये लाल रंग यानी गिरावट के साथ देखे जा सकते हैं.  

Advertisment

खबर लिखे जाने तक ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 1.16 ट्रिलियन डॉलर था, जिसमें 24घंटे में 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. 

बिटकॉइन (BTC)की आज की कीमत

CoinMarketCap के मुताबिक, बिटकॉइन (BTC) के रेट की बात करें तो ये  $27,405.35 था. इसमें 24 घंटे में 1.33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. भारतीय एक्सचेंज वज़ीरएक्स की मानें तो बीटीसी की कीमत 24.82 लाख रुपये थी. 

यह भी पढ़ें - Global Economic Growth 2023 में आधी हिस्सेदारी होगी भारत-चीन की

Advertisment

एथेरियम (ETH) का आज का प्राइज 

एथेरियम (ETH) की ताजा कीमत की बात करें तो ये  $1,829.10 थी, जो 24 घंटे में 2.09 फीसदी नीचे दर्ज की गई है. वहीं इंडियन एक्सचेंज WazirX के मुताबिक, देश में एथेरियम की कीमत 1.63 लाख रुपये थी. 

ये है आज की डॉगकॉइन (DOGE) की प्राइज

DOGE ने 24 घंटे में 1.23 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है. इसकी कीमत मौजूदा समय में $0.07844 है. वहीं  WazirX के तहत भारत में डॉगकोइन की कीमत 7.12 रुपये थी. 

वहीं लाइटेकॉइन LTC ने भी बीते 24 घंटे में 0.01 फीसद की गिरावट दर्ज की है. यह $ 87.63 पर कारोबार कर रहा था.

Advertisment

Floki Price Today Bitcoin Floki Price Crypto Market Cap cryptocurrency Crypto Cryptocurrency Price Today Cryptocurrency Price
Advertisment
Advertisment