Advertisment

OMG! DGCA ने  SpiceJet के 90 पायलट को पाया अनट्रेंड  

DGCA ने स्पाइसजेट के करीब 90 पायलट को बोइंग मैक्स 737 प्लेन उड़ाने के लिए अनट्रेंड पाया है. इस मामले में खास बात ये है कि इन सभी पायलट्स को बोइंग मैक्स 737 प्लेन के पायलट के तौर पर रखा गया था.

author-image
Iftekhar Ahmed
एडिट
New Update
Spice jet

DGCA ने  SpiceJet के 90 पायलट को पाया अनट्रेंड  ( Photo Credit : File Photo)

DGCA ने स्पाइसजेट (spicejet) के करीब 90 पायलट को बोइंग मैक्स 737 प्लेन (boeing max 737) उड़ाने के लिए अनट्रेंड पाया है. इस मामले में खास बात ये है कि इन सभी पायलट्स को बोइंग मैक्स 737 प्लेन के पायलट के तौर पर रखा गया था. आपको बता दें कि बोइंग मैक्स 737 ये वहीं प्लेन हैं जिनकी दुर्घटनाओं के बाद इनके संचालन पर रोक लगा दी गई थी. DGCA के इस कदम पर स्पाइसजेट (spicejet) ने अपनी ओर से सफाई दी है कि इन पायलेट्स पर प्रतिबंध के बाद भी कंपनी के विमान संचालन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि कंपनी के पास ऐसे 560 पायलट हैं, जो मैक्स 737 प्लेन उड़ाने के लिए पूरी तरह से परफेक्ट हैं.

Advertisment

कंपनी ने ये दी सफाई

डीजीसीए के इस कदम से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कंपनी की कार्य प्रणाली पर बड़ा सवाल लग गया है. अपनी साख पर बट्टा लगता देश कंपनी आनन-फानन में अपनी सफाई पेश की है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि DGCA के फैसले पर स्पाइसजेट के संचालन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि डीजीसीए ने हमारे 90 पायलेट को बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट उड़ाने पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि स्पाइसजेट के पास इस वक्त  650 ट्रैंड पायलट हैं, जो मैक्स 737 प्लेन उड़ाने के लिए भर्ती किए गए थे, इनमें से 90 को हटा दिया जाए तब भी हमारे पास 560 ऐसे पायलट्स हैं जो मैक्स 737 को उड़ाने के लिए पूरी तरह से परफेक्ट है. 

ये भी पढ़ें- US : ब्रुकलीन स्टेशन गोलीकांड के आरोपी का पोस्टर जारी, 50 हजार डॉलर का इनाम

कंपनी को 144 पायलट की है जरूरत

अभी स्पाइसजेट के पास बोइंग मैक्स 737 के 11 विमान हैं, जिसके लिए 144 पायलट की ज़रूरत होती है, लेकिन कंपनी के पास 560 पायलट हैं, जो जरूरत से बहुत ज़्यादा हैं. इसलिए कंपनी को अपने प्लेन के ऑपरेशन में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने वाली है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मैक्स 737 प्लेन उड़ाने के लिए योग्य नहीं मिले 90 पायलट
  • DGCA ने सभी 90 पायलट के उड़ान भरने पर लगाई रोक
  • कंपनी की सफाई, हमारे पास मौजूद है 650 ट्रेंड पायलट्स
spicejet latest news spicejet spicejet Untrained pilot ban spicejet pilot ban dgca spicejet
Advertisment
Advertisment