Advertisment

सवालों से घिरे Elon Musk! क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने ठोका इतने लाख करोड़ का मुकदमा

Case Against Elon Musk: एलन मस्क पर एक क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने  मुकदमा ठोका है और मोटी रकम के मुआवजे की मांग की है. एलन पर 20 लाख करोड़ रुपये का मुकदमा ठोका गया है. अमेरिका की अदालत में दायर इस मुकदमे को सबसे ज्यादा रकम वाला मुकदमा माना जा रहा है.

author-image
Shivani Kotnala
New Update
elon musk

Case Against Elon Musk( Photo Credit : NewsNation)

Case Against Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेल्सा के सीईओ एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रहीं है. ताजा मामला एलन पर एक मुकदमे से जुड़ा सामने आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्क पर एक क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने  मुकदमा ठोका है और मोटी रकम के मुआवजे की मांग की है. एलन पर 20 लाख करोड़ रुपये का मुकदमा ठोका गया है. इसी के साथ अमेरिका की अदालत में दायर इस मुकदमे को सबसे ज्यादा रकम वाला मुकदमा माना जा रहा है. 

Advertisment

डॉजिक्‍वॉइन की कीमतें बढ़ाईं

न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार प्‍लेनटिफ केथ जॉनसन नाम के एक क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने एलन मस्क पर मुकदमा किया है. उसका आरोप है कि एलन ने अपनी क्रिप्टोकरेंसी चलान के लिए पिरामिड योजना का सहारा लिया. बता दें प्‍लेनटिफ केथ जॉनसन ने एलन के अलावा इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्‍ला और स्‍पेस टूरिज्‍म कंपनी स्‍पेसएक्‍स पर भी मामले में आरोप लगाए हैं. प्‍लेनटिफ केथ जॉनसन ने यह मुकदमा अमेरिका की मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में फाइल किया है. एलन पर आरोप है कि उन्होंने डॉजिक्‍वॉइन की कीमतें बढ़ाने और फिर कम करते हुए पिरामिड योजना को अपनाया है.

शुरुआत से जानकारी होने के बाद भी भ्रम की स्थिति की उत्पन्न

क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक जॉनसन का आरोप है कि एलन मस्क समेत दूसरे भागीदारों को साल 2019 से ही मालूम था कि डॉजिक्‍वॉइन की कोई वैल्यु नहीं है इसके बावजूद भी उन्होंने भ्रम की स्थिति पैदा की. उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का फायदा उठाते हुए डॉजिक्‍वॉइन की कीमतें बढ़ाने और फिर कम करते हुए पिरामिड योजना का इस्तेमाल किया. क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक जॉनसन ने मामले में वॉरेन बफे और बिल गेट्स जैसे अरबपतियों के बयानों को भी शामिल किया.

Advertisment

ये भी पढ़ेंः मंदी की आशंका से मचा कोहराम! आज फिर सेंसेक्स 200 अंक लुढ़का

एलन मस्क की ओर से नहीं आया अभी कोई जवाब

एलन मस्क की ओर से मामले पर उनके या कंपनियों के वकील का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. बता दें क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक जॉनसन ने मई 2021 के बाद डॉजिक्‍वॉइन में गिरावट की वजह से 86 अरब डॉलर का नुकसान होने का दावा किया है. इस नुकसान की भरपाई के लिए जॉनसन ने तीन गुना भुगतान की मांग की है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • Elon Musk पर डॉजिक्‍वॉइन की कीमतों में फेरबदल का आरोप
  • एक निवेशक ने 86 अरब डॉलर का नुकसान होने का दावा किया
  • मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में फाइल हुआ एलन मस्क के खिलाफ केस
elon musk news Elon Musk Dogecoin Bitcoin Tesla Elon Musk एलन मस्क Case On Elon Musk Elon Musk Latest News
Advertisment
Advertisment