Advertisment

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने त्योहारों से पहले 30,000 लोगों को दी नौकरियां

त्योहारी मौसम में अपने प्रतिद्वंद्वी ऐमजॉन को कड़ी टक्कर देने के लिए वॉलमार्ट समर्थित कंपनी ने यह कदम उठाया है.

author-image
Rajeev Mishra
एडिट
New Update
फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने त्योहारों से पहले 30,000 लोगों को दी नौकरियां

फ्लिपकार्ट ने त्योहारी मौसम में खासी छूट दी है.

जानी मानी ई-कॉमर्स (E Commerce) कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने सोमवार को कहा कि उसने फेस्टिवल सेल से पहले आपूर्ति चेन और ऑपरेशन्स के लिए 30,000 अस्थायी पदों पर नियुक्तियां की हैं. त्योहारी मौसम में अपने प्रतिद्वंद्वी ऐमजॉन को कड़ी टक्कर देने के लिए वॉलमार्ट समर्थित कंपनी ने यह कदम उठाया है. फ्लिपकार्ट ने 10-14 अक्टूबर के बीच अपने बिग बिलियन डे के पांचवें सीजन से पहले ये नियुक्तियां की हैं. कंपनी का अनुमान है कि उसके प्लैटफॉर्म से जुड़े विक्रेताओं ने अपने-अपने स्तर पर 5 लाख से अधिक लोगों को परोक्ष रूप से नियुक्ति किया है.

Advertisment

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति (Flipkart CEO Kalyan Krishnamurthi) ने बताया, '...हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोगों को खरीदारी में कोई दिक्कत नहीं हो. हम चाहते हैं कि गतिविधियों के बढ़ने से अर्थव्यवस्था को भी फायदा हो. रोजगार का सृजन करके और विक्रेताओं को उनका कारोबार बढ़ाने में मदद करके हम उद्योग और अर्थव्यवस्था को दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.'

कंपनी ने कहा है कि उसने देशभर में फैले अपने विभिन्न केंद्रों के लिए ये अस्थायी नियुक्तियां की हैं. बाजार अनुसंधान कंपनी रेडशीर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बार त्योहारों पर विभिन्न ऑनलाइन प्लैटफॉर्म के जरिए 2 करोड़ लोगों द्वारा तीन अरब डॉलर की खरीद किए जाने की संभावना है.

Source : PTI

Festive season sale Jobs FlipKart
Advertisment
Advertisment