Advertisment

Share Market: मिड कैप और स्मॉल कैप में गिरावट से बाजार धड़ाम, सेंसेक्स-Nifty इतने अंक टूटे

मिड कैप और स्मॉल कैप में गिरावट से बाजार में कोहराम मचा हुआ है. शेयर बाजार में गिरावट से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
sensex

शेयर बाजार में गिरावट( Photo Credit : फाइल फोटो)

तेजी के साथ आगे बढ़ रहे भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को ट्रेडिंग सेशन में ब्रेक लग गया. मिड कैप, स्मॉल कैप और पीएसयू  स्टॉक्स में गिरावट से बाजार धड़ाम हो गया. बीएसई सेंसेक्स 94 अंकों की गिरावट के साथ 67,221 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 12 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 19,984 अंकों पर बंद हुआ है.  आज के कारोबार में कोचीन शिपयार्ड में 8%, NBCC में 7%, BEL, NHPC में करीब 5% की गिरावट दर्ज की गई. शुरुआती कारोबार में निफ्टी स्मॉलकैप 250 से नीचे पहुंच गया. जो कि इस साल में एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट है. मिड कैप और स्मॉल कैप में गिरावट से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है.

Advertisment

निफ्टी का मिड कैप इंडेक्स 1300 अंकों यानी 3.13 फीसदी की गिरावट के साथ 40,147 अंक पर बंद हुआ. वहीं, स्मॉल कैप सूचकांक 528 अंक यानी 4.07 फीसदी की गिरावट के साथ  12,453 अंकों पर बंद हुआ है. भारतीय शेयर बाजार में मिड कैप, स्मॉल कैप और पीएसयू शेयरों में अचानक गिरावट से निवेशकों को एक दिन में 5.50 लाख करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार ने रचा इतिहास, निफ्टी ऑल टाइम हाई, 20,000 के पार पहुंचा

इन शेयरों में बढ़त, ये शेयर हुए धड़ाम

Advertisment

30 शेयरों वाले नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में आज TCS, इन्फोसिस, LT और अल्ट्राटेक सीमेंट में बढ़त देखने को मिला. वहीं, BPCL, पावर ग्रिड, अडानी इंटरप्राइजेज  और NTPC के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. 

Source : News Nation Bureau

share market news in hindi Share Market Highlights share market share market update BSE Sensex Share Market News Latest Share Market News
Advertisment
Advertisment