Advertisment

Meta Sales: फेसबुक को हो रहा नुकसान, पैरेंट कंपनी मेटा के रेवेन्यू में 4 फीसदी गिरावट

Meta Sees 4 per cent Sales Dip

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Meta Sees 4 per cent Sales Dip

Meta Sees 4 per cent Sales Dip( Photo Credit : Social Media)

Meta Sees 4 per cent Sales Dip: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा को लेकर नई अपडेट सामने आ रही है. नई जानकारी के अनुसार फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा के रेवेन्यू में कमी आई है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मेटा के रेवेन्यू में  तीसरी तिमाही में करीब 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. कंपनी का रेवेन्यू जहां पहले 29 बिलियन डॉलर था वहीं यह अब घटकर 27.7 अरब डॉलर रह गया है. हालांकि कंपनी अपने घाटे को लेकर चिंतित है और इसके लिए कुछ जरूरी बदलावों को करने की योजना पर भी विचार कर रही है. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी साल 2023 में ज्यादा कुशलता से साथ काम करने और ध्यान देने की बात कही है.

Advertisment

फेसबुक पर एक्टिव यूजर्स और कर्मचारियों में हुई है बढ़ोतरी

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फेसबुक पर एक्टिव यूजर्स की संख्सा में वृद्धि हुई है. वहीं कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सितंबर महीने के अंत में फेसबुक पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में 2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. एक्टिव यूजर्स की संख्या अब बढ़कर 2.96 अरब हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर कंपनी में कर्मचारियों की संख्या भी पिछले साल के मुकाबले बढ़कर 87, 314 हो गई है. कर्मचारियों की संख्या में पिछले साल के मुकाबले 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price Today: क्रूड ऑयल के भाव में तेजी, पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी

Advertisment

मेटा के मेटावर्स में निवेश के कारण मुनाफे में कमी

दरअसल बताया जा रहा है कि मेटा के मेटावर्स में मोटे निवेश के कारण कंपनी के मुनाफे में कमी आई है. कंपनी के वर्चुअल रिएलिटी डिविजन को करीब 3.672 बिलियन डॉलर का नुकसान रहा. 

ये भी पढ़ेंः Bhai Dooj 2022: ग्राहक कृपया ध्यान दें! इन शहरों में आज और कल बंद रहेंगे बैंक

Source : News Nation Bureau

Meta Sales Dip Meta Share Meta Sales mark zuckerberg Facebook CEO Mark Zuckerberg Facebook
Advertisment
Advertisment