Advertisment

Petrol-Diesel Prices Today: दशहरा के पर्व पर पेट्रोल-डीजल के नए रेट सामने आए, जानें आपके शहर में क्या हैं दाम

Petrol-Diesel Prices Today: महानगरों की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दामों को स्थिर रखा है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 79.04 डॉलर प्रति बैरल है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Petrol Price Today 10 October

Petrol-Diesel Prices Today

Advertisment

Petrol-Diesel Prices Today: दशहरा के पावन पर्व वाले दिन पेट्रोल-डीजल के दाम पर क्या असर हुआ? आइए जानने की कोशिश करते हैं. अतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम एक बार ​दोबारा से बढ़ने लगे हैं. आज ब्रेंट क्रूड 79.04 डॉलर प्रति बैरल हो चुका है. वहीं WTI क्रूड 75.56 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. महानगरों की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दामों को स्थिर रखा है. 

कच्चे तेल की कीमत को जानें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 79.04 डॉलर प्रति बैरल है. वहीं WTI क्रूड 75.56 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. देश की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज 12 अक्टूबर, 2024 को महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों को स्थिर रखा है. आइए जानते हैं मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्या हैं. नई दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 94.72 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.44 रुपये है. कोलकाता की बात की जाए यहां पर पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये प्रति लीटर है. इस तरह चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.76 रुपये प्रति लीटर है. 

ये भी पढ़े: UPPCL Electricity bill: दिहाड़ी मजदूर के पास आया लाखों का ​बिजली बिल, तनाव के कारण खत्म कर ली जीवनलीला

आज क्या है डीजल के दाम? 

देश की राजधानी नई दिल्ली में आज डीजल के दम 87.62 रुपये है. वहीं मुंबई में डीजल की कीमत  89.97 रुपये है. कोलकाता में डीजल की कीमतें 91.76 रुपये प्रति लीटर तक हैं. चेन्नई में डीजल की कीमत 92.35 रुपये प्रति लीटर तक है. 

आपको बता दें कि रोजना सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट होते हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम पर ये रेट तय होते हैं. भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर दाम तय होता है. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना सुबह हर दिन सुबह 6 विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी तय करती हैं. 

Petrol diesel prices Petrol diesel prices increased Petrol-Diesel prices news Petrol diesel Prices Hike
Advertisment
Advertisment