Advertisment

Bajaj Auto के चेयरमैन पद से राहुल बजाज ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए राहुल बजाज (Rahul Bajaj) ने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. बता दें कि वर्ष 1972 से राहुल बजाज कंपनी का संचालन करते आ रहे हैं.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
राहुल बजाज (Rahul Bajaj)

राहुल बजाज (Rahul Bajaj) ( Photo Credit : ANI)

बजाज ऑटो लिमिटेड (Bajaj Auto Limited) के  गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन (Non Executive Director And Chairman) राहुल बजाज (Rahul Bajaj) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बजाज ऑटो लिमिटेड ने 29 अप्रैल यानि गुरुवार को इस बात की जानकारी साझा की है. जानकारी के मुताबिक बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए राहुल बजाज ने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. बता दें कि वर्ष 1972 से राहुल बजाज कंपनी का संचालन करते आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 30 अप्रैल यानि आज शुक्रवार को कामकाजी दिन के खत्म होने पर गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन के पद से राहुल बजाज सेवामुक्त हो जाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज कैसी रहेगी चाल, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

कंपनी के नए चेयरमैन होंगे नीरज बजाज 

कंपनी की ओर से एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक बजाज ऑटो के गैर कार्यकारी निदेशक नीरज बजाज (Niraj Bajaj) को कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. नीरज बजाज की यह नियुक्ति 1 मई 2021 से प्रभावी हो जाएगी. कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक राहुल बजाज ने पिछले 5 दशक में कंपनी और समूह की सफलता में काफी योगदान दिया है. बयान में कहा गया है कि राहुल बजाज के अनुभव का फायदा एक सलाहकार और मेंटर के रूप में मिले इसके लिए कंपनी की निदेश मंडल की बैठक में Nomination And Remuneration Committee की सिफारिश पर 1 मई से अगले 5 साल के लिए राहुल बजाज को बजाज ऑटो का Chairman Emeritus नियुक्त करने की मंजूरी दी गई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में व्यापारियों द्वारा 15 मई तक लॉकडाउन लगाने की मांग

Advertisment

 मार्च तिमाही में कंपनी की आय 26.1 फीसदी बढ़ी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो ने तिमाही नतीजे जारी किए हैं. मार्च तिमाही के दौरान कंपनी का मुनाफा साल दर साल आधार पर 1.7 फीसदी बढ़ा है और यह बढ़कर 1,332.1 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी ने पिछले साल की इसी तिमाही में 1,310.3 करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल किया था. वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी की आय भी बढ़ी थी. मार्च तिमाही में कंपनी की आय 26.1 फीसदी बढ़ी थी और यह बढ़कर 8,596.1 करोड़ रुपये हो गई है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 6,815.9 करोड़ रुपये का था.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 30 अप्रैल को गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन के पद से सेवामुक्त हो जाएंगे
  • बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए राहुल बजाज ने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है
ऑटो कंपनी Bajaj Auto बजाज ऑटो Bajaj Auto Earnings Rahul Bajaj राहुल बजाज Bajaj Auto Result Bajaj Auto News Bajaj Group Bajaj Auto Ltd
Advertisment
Advertisment