Advertisment

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने फिर बनाया रिकॉर्ड, 8 लाख करोड़ रु से ज्‍यादा हुई मार्केट कैप

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने फिर बनाया रिकॉर्ड, 8 लाख करोड़ रु के ज्‍यादा हुई मार्केट कैप

Advertisment
author-image
vinay mishra
एडिट
New Update
रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने फिर बनाया रिकॉर्ड, 8 लाख करोड़ रु से ज्‍यादा हुई मार्केट कैप

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (फाइल फोटो)

Advertisment

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने गुरुवार को फिर से नया रिकॉर्ड बना दिया। कंपनी 8 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बन गई है। RIL के स्टॉक में लगभग पौने दो फीसदी की बढ़त के साथ यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पहले 13 जुलाई को RIL की मार्केट कैप 7 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई थी। कंपनी का शेयर गुरुवार को बीएसई में 1269.70 रुपए और निफ्टी पर 1269.45 रुपए पर बंद हुआ।

Advertisment

1265 रुपए के स्‍तर पर बना रिकॉर्ड

दोहपर में RIL का स्टॉक लगभग 1.5 फीसदी की बढ़त के साथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 1265 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। इसी के साथ उसकी मार्केट कैप 8.02 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गई। कंपनी को टेलिकॉम सेक्टर रेग्युलेटर ट्राई द्वारा जारी किए गए डाटा का फायदा मिला, जिनके मुताबिक RJIO सब्सक्राइबर्स में फिर से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, हाल में ब्रॉड बैंड सर्विसेस की लॉन्चिंग की घोषणा से अतिरिक्त रेवेन्यू मिलने की उम्मीद से इन्वेस्टर्स लगातार आरआईएल के स्टॉक में खरीदारी कर रहे हैं। इसके अलावा अतिरिक्त फीचर्स के साथ JIO phone 2 की लॉन्चिंग और आकर्षक ऑफर्स के दम पर सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ने से भी स्टॉक को सपोर्ट मिल रहा है।

Advertisment

और पढ़ें : 18 की उम्र में बच्‍चा हो जाएगा करोड़पति, 1400 रुपए महीने से शुरू करें निवेश

तिमाही के नतीजे अच्‍छे थे

जुलाई में आए जून क्वार्टर के नतीजों से भी आरआईएल को अच्छे संकेत मिले थे। RJio ने जून क्वार्टर में लगभग 20 फीसदी की ग्रोथ के साथ 612 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दर्ज किया गया था, जिसे ऑपरेशंस से हुए 8,109 करोड़ रुपए के रेवेन्यू का फायदा मिला था।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

nifty Jio Mukesh Ambani Reliance Industries Stock record company RIL Reliance Jio Market Cap
Advertisment
Advertisment