Advertisment

Sensex Opening Today: शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, सेंसेक्स में 116 अंक की गिरावट, 22100 से नीचे निफ्टी

Sensex Opening Today: मंगलवार को सेंसेक्स के शेयरों में एमएंडएम, बजाज फिनसर्व, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई के शेयरों में गिरावट का दौर देखने को मिला.

author-image
Suhel Khan
New Update
Share Market

Share Market ( Photo Credit : Social Media)

Sensex Opening Today: कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यान मंगलवार को शेयर बाजार लाल निशान के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 150 अंकों दर्ज की गई. लेकिन बाजार में निचले स्तरों के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली. बाजार ओपन होने के बाद सुबह 9.42 बजे सेंसेक्स 24.80 अंक यानी 0.03 प्रतिशत गिरावट के साथ 72,683.36 के स्तर पर आ गया. वहीं निफ्टी 10.41 अंक यानी 0.05 प्रतिशत फिसलकर 22,111.85 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Free Electricity Scheme: इन राज्यों में मिलती है फ्री बिजली, देखें कहां कितनी यूनिट की छूट

निफ्टी पर इन शेयरों में आई तेजी और गिरावट

मंगलवार को सेंसेक्स के शेयरों में एमएंडएम, बजाज फिनसर्व, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई के शेयरों में गिरावट का दौर देखने को मिला. जबकि पावर ग्रिड, कोटक बैंक, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और एचडीएफसी बैंक के शेयर हरे निशान पर कारोबार करते दिखाई दिए.

एनबीसीसी इंडिया में तेजी का रुख

वहीं एनबीसीसी इंडिया के शेयरों में आज चार फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. इस बढ़त के पीछे अलग-अलग ग्राहकों से 369 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिलने का असर देखने को मिला. वहीं एलएनजी सप्लाई के लिए नॉर्वे की कंपनी से करार होने के बाद दीपक फर्टिलाइजर और पेट्रोकेमिकल के शेयरों में 10 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: Bank Holiday: मार्च में सिर्फ इतने दिन खुलेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

जानें शेयर बाजार में किस सेक्टर का क्या है हाल

मंगलवार के शेयर बाजार में डिश टीवी और जी एंटरप्राइज के शेयरों में खरीदारी होने से निफ्टी मीडिया में 2.2 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली. इनके अलावा निफ्टी रियल्टी, मेटल, फार्मा, हेल्थकेयर और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयर भी हरे निशान के साथ ओपन हुए. जबकि निफ्टी बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज और एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी गई. फिलहाल सेंसेक्स 106.52 अंक की बढ़त के साथ 72,814.67 अंक पर कारोबार कर रहा है. जबकि निफ्टी 50 6.95 अंक की गिरावट के साथ 22,115.30 पर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Kisan Andolan: सरकार के प्रस्ताव पर नहीं माने किसान, अब बुधवार को दिल्ली कूच की तैयारी

Advertisment

Source : News Nation Bureau

today Sensex opening business news in hindi Sensex Open Today Sensex opening today share market opening today Sensex opening bell
Advertisment
Advertisment