Advertisment

99 अंक चढ़ कर 62,724 पर बंद हुआ सेंसेक्स, ऊर्जा ग्लोबल और IT सेक्टर में बढ़ोतरी

इससे पहले पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को कई शेयरों में गिरावट आई थी. हालांकि, आईटी और बैंकिंग में थोड़ी मजबूती थी. विशेषज्ञों की मानें तो इस हफ्ते और अगले हफ्ते तक बाजार में मजबूती लौट सकती है.  

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
bses

शेयर बाजार( Photo Credit : फाइल फोटो)

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार अप दिखा. BSE सेंसेक्स 99 अंक बढ़कर 62,724 पर बंद हुआ है. वहीं, निफ्टी 38 प्वाइंट्स चढ़कर 18,601 के स्तर पर बंद हुआ.  BSE के 30 शेयरों में से 20 शेयर में उछाल रहा और 10 शेयर लुढ़क गया. बाजार खुलते ही आज ऊर्जा ग्लोबल का शेयर 19.81% चढ़ा है. इसके अलावा आईटी सेक्टर में 1.51% और रियल्टी में 1.41% की तेजी देखनी को मिली. वहीं, तेल और गैस सेक्टर में भी मजबूती देखने को मिली. हालांकि, बैंक निफ्टी में 0.1% की कमी आई. इससे पहले पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को कई शेयरों में गिरावट आई थी. हालांकि, आईटी और बैंकिंग में थोड़ी मजबूती थी. विशेषज्ञों की मानें तो इस हफ्ते और अगले हफ्ते तक बाजार में मजबूती लौट सकती है.  

Advertisment

इन शेयरों में बढ़ोतरी

ऊर्जा ग्लोबल के शेयरों में 19.81% की तेजी देखने को मिली. टेस्ला पावर के बीच करार के बाद ऊर्जा ग्लोबल के शयरों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. कंपनी का शेयर 2.10 रुपए बढ़कर 12.70 रुपए पर पहुंच गया है.

डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ मजबूत

रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 4 पैसे मजबूत हुआ. रुपया मजबूत होने के बाद 82.43 रुपए पर बंद हुआ. इससे पहले पिछले हफ्ते शुक्रवार को ये 82.42 रुपए पर बंद हुआ था. उस दिन रुपया डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ था. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

share market nifty Nifty Bank share market update Share Market News Share Market Update News Latest Share Market News Share Market Latest News BSE Nifty Sensex
Advertisment
Advertisment