Advertisment

Share Market Crash: हफ्ते के पहले ही दिन शेयर मार्केट ने रुलाया, खुलते ही निवेशकों के 4.36 लाख करोड़ डूबे

Share Market Crash: हफ्ते के पहले ही दिन सोमवार 13 मई 2024 को शेयर मार्केट ने निकले निवेशकों को आंसू, खुलते ही निवेशकों के 4.36 लाख करोड़ डूबे

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Share Market Dip

Share Market Dip ( Photo Credit : File)

Share Market Crash: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान और  सप्ताह के पहले ही दिन शेयर मार्केट में निवेशकों की मुश्किले बढ़ गईं. शेयर बाजार में इन्वेस्ट करने वालों सोमवार को बड़ा झटका लगा जबकि मार्केट की शुरुआत की लाल निशान के साथ होने लगी. शुरुआत के साथ ही शेयर मार्केट धड़ाम से गिर गया. मार्केट ओपन होते ही 30 मिनट के अंदर ही सेंसेक्स 700 से ज्यादा अंकों की गिरावट पर पहुंच गया. 

Advertisment

22000 अंकों के नीचे आया निफ्टी

उधर निफ्टी की बात करें तो यहां पर भी निवेशकों को निराशा हाथ लगी. गिरावट के बीच निफ्टी भी 22000 अंकों के नीचे पहुंच गया. आधे घंटे के अंदर बॉम्बे एक्सचेंज का सूचकांक में बड़ी गिरावट देखने को मिली. ये गिरावट 713.78 अंकों के निचले स्तर पर आ गई. यानी 71950.69 अंकों के लोअर लेवल पर बीएसई पहुंच गया. वहीं 10 बजे सेंसेक्स में ये गिरावट 690 अंकों की रह गई और सेंसेक्स का आंकड़ा 72000 अंकों के आंकड़े तक आया. हालांकि इसने भी निवेशकों को खासी राहत नहीं दी. 

यह भी पढ़ें - PM Modi Nomination: क्यों हर नामांकन से पहले पीएम मोदी लेते हैं काल भैरव का आशीर्वाद, क्या है इसका रहस्य

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की बात करें तो यहां सूचकांक में 182.20 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही निफ्टी 21873 अंकों पर कारोबार करने लगा. 

इन शेयरों में दिखी भारी गिरावट

एनएसई पर जिन शेयरों ने निवेशकों को निराश और परेशान किया उनमें प्रमुख रूप से टाटा मोटर्स शामिल  हैं. यहां पर भारी गिरावट देखने को मिली. टाटा मोटर्स का शेयर 8.43 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं BPCL के शेयर में भी 2.80 की गिरावट दर्ज की गई है. ONGC के शेयर की बात करें तो इसमें भी 2.18 प्रतिशत की गिरावट हुई. इसके साथ-साथ हीरो मोटर्स और कोल इंडिया का शेयर 2 प्रतिशत पर नीचे पहुंच गया. 

Source : News Nation Bureau

Share Market News Share Bazar News in Hindi share market crash Share Market Crashed
Advertisment