Advertisment

Share Market Opening: शेयर बाजार में फिर लौटी रौनक, सेंसेक्स-निफ्टी की रिकॉर्ड हाई पर ओपनिंग

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में आज (शुक्रवार) तेजी बनी हुई है. इससे पहले बाजार खुलते ही आज सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. वहीं बाजार के बड़े शेयरों में आज उछाल देखने को मिल रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 30 August

Stock Market Opening Today: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर से रौनक दिखाई दे रही है. बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी आज रिकॉर्ड हाई लेवल पर ओपन हुए. हालांकि, शुरुआती बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी में ज्यादा उछाल दर्ज नहीं किया गया. जहां शुक्रवार सुबह सवा नौ बजे सेंसेक्स करीब 320 अंक के उछाल के साथ ओपन हुआ तो वहीं निफ्टी में सिर्फ 95 अंक की तेजी देखने को मिली. हालांकि बाजार खुलने के मात्र पांच मिनट बाद यानी सुबह 9.20 बजे सेंसेक्स करीब 250 अंक के उछाल के साथ 82,400 अंक पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी50 इंडेक्स में करीब 90 अंक की तेजी देखने को मिली. इसके बाद ये 25,240 अंक के पार चला गया.

Advertisment

प्री-ओपन सेशन में भी दिखी तेजी

इससे पहले शुक्रवार सुबह प्री-ओपन सेशन में भी तेजी देखने को मिली. इस दौरान सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा के उछाल के साथ 82,640 अंक के पास पहुंच गया. वहीं निफ्टी इस दौरान 100 अंक की तेजी के साथ 25,250 अंक के पास पहुंच गया. शेयर मार्केट के ओपनिंग से पहले गिफ्ट सिटी में निफ्टी का वायदा मजबूत दिखा, जबकि निफ्टी का फ्यूचर लगभग 16 अंक के प्रीमियम के साथ 25,286 अंक पर कारोबार करता दिखा.

ये भी पढ़ें: 50 लाख मुसलमानों का टारगेट, BJP ने बनाई ऐसी रणनीति कि मच गई खलबली, आखिर है क्या मकसद?

आईटी शेयरों पर बना हुआ है दबाव

वहीं कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स पर ज्यादातर बड़े शेयर तेजी के साथ कारोबार करते दिखे. इसमें बजाज फिनसर्व सबसे ज्यादा डेढ़ फीसदी के उछाल के साथ कारोबार में था. वहीं टाइटन, एचडीएफसी बैंक, बजाज फाइनेंस के शेयरों में भी एक-एक फीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया. जबकि सेंसेक्स के 30 शेयरों में से सिर्फ 6 शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे. वहीं टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा आज गिरावट के साथ कारोबार करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Visit: आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, पालघर में 76 हजार करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

गुरुवार को भी नए हाई लेवल पर पहुंचा सेंसेक्स और निफ्टी

बता दें कि आज ही नहीं बल्कि कल यानी गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी ने नया रिकॉर्ड बनाया. गुरुवार को सेंसेक्स 349.05 अंक यानी 0.43 फीसदी के उछाल के साथ 82,134.61 अंक पर क्लोज हुआ. जबकि उससे पहले इंट्राडे में सेंसेक्स 82,285.83 अंक के हाई लेवल पर पहुंच गया. जो सेंसेक्स का नया ऑल टाइम हाई था. वहीं निफ्टी भी कल के कारोबार समाप्त पर 99.60 अंक यानी 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 25,151.95 अंक पर बंद हुआ. जबकि दिन में कारोबार के दौरान निफ्टी तेजी के साथ 25,192.90 अंक के साथ ऑल टाइम हाई पर कारोबार करता दिखा.

ये भी पढ़ें: Bad News: भारत के लिए फिर आई बुरी खबर, अब इस पड़ोसी देश में होने वाला है तख्तापलट!

bse sensex today sensex NSE Nifty nifty share market opening today BSE Sensex Stock Market Opening Today Stock market
Advertisment