Advertisment

Share Market Opening: मई के आखिरी दिन चढ़ा शेयर बाजार, सेंसेक्स में 456 अंक का उछाल

Share Market Opening Today: शेयर बाजार में आज तेजी देखने को मिल रही है. बाजार की शुरूआत भी आज हरे निशान के साथ हुई. फिलहाल शेयर बाजार उछाल के साथ कारोबार कर रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
share market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Share Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में महीने के आखिरी दिन उछाल देखने को मिला. इसी के साथ ही सेंसेक्स में 456 अंक की तेजी दर्ज की गई. दरअसल, कुछ ही दिन में चौथी तिमाही के आर्थिक आंकड़े जारी होने वाले हैं. इसी बीच शेयर बाजार में एक बार फिर से रौनक लौट आई. लगातार पांच दिनों की गिरावट के बाद शुक्रवार को कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन बाजार में उछाल देखने को मिला. बाजार के खुलने के बाद सेंसेक्स लगभग 350 अंक का उछाल दर्ज किया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Today: दिल्ली में गर्मी का सितम जारी.. तो हैदराबाद में बारिश भारी, जानें क्या है आपके शहर में मौसम का मिजाज

कैसी रही बाजार की शुरुआत

कारोबारी सप्ताह के आखिरी जब सुबह 9.15 बजे बाजार खुलते ही बीएसई सेंसेक्स 300 अंक के उछाल के साथ ओपन हुआ. बाजार की शुरुआत अच्छी होने से निवेशकों को भी थोड़ी राहत मिली. क्योंकि सुबह 9.20 बजे बीएसई सेंसेक्स लगभग 450 अंक के ऊछाल के साथ कारोबार करता दिखा. इसके बाद ये उछलकर 74,440 अंक पर पहुंच गया. जबकि निफ्टी लगभग 125 अंक की तेजी देखने को मिली. इसके बाद ये उछलकर 22,615 अंक के लेवल पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल: प्रज्जवल रेवन्ना की आज मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेशी, SIT ने देर रात किया था गिरफ्तार

बाजार में सुधार के मिले थे संकेत

बता दें कि इससे पहले प्री-ओपन सेशन में भी बाजार में तेजी का रुख देखने को मिला. बाजार खुलने से पहले के सेशन में बीएसई सेंसेक्स करीब 325 अंक के उछाल के साथ कारोबार करता दिखा. इसके बाद ये 74,200 अंक के लेवल को पार कर गया. वहीं एनएसई निफ्टी भी करीब 80 अंक के ऊछाल के साथ कारोबार करता दिखा. उससे पहले गिफ्ट सिटी में निफ्टी का वायदा लगभग 70 अंकों के उछाल के साथ 22,700 अंक पर कारोबार करता दिखा. ये संकेत बाजार में उछाल की ओर इशारा कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की विवेकानंद रॉक मेमोरियल ध्यान साधना, जानें कन्याकुमारी में कैसे 45 घंटे बिताएंगे प्रधानमंत्री

गुरुवार को भी बाजार में हुई थी गिरावट

बता दें कि भारतीय शेयर बाजार में पिछले पांच दिनों से गिरावट का दौर देखने को मिल रहा था. गुरुवार को भी इसमें गिरावट जारी रही. गुरुवार को मंथली एक्सपायरी के बीच सेंसेक्स और निफ्टी में लगभग 1-1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. जबकि बीएसई सेंसेक्स 617.30 अंक यानी 0.83 फीसदी टूटकर  73,885.60 अंक पर आ गया. वहीं निफ्टी 50 इंडेक्स 216.05 अंक यानी 0.95 प्रतिशत गिरकर 22,488.65 अंक के स्तर पर क्लोज हुआ.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत
  • सेंसेक्स और निफ्टी में आया उछाल
  • पांच दिनों की गिरावट के बाद बाजार में सुधार

Source : News Nation Bureau

share market sensex US Market GDP Stock Market News Indian Stock Market Stock market
Advertisment
Advertisment