Advertisment

Share Market Opening: ऑल टाइम हाई से फिसला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 150 अंक की गिरावट के साथ ओपनिंग

Share Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार ने गुरुवार को बंद होने से पहले ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया और पहली बार अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. लेकिन शुक्रवार को बाजार अपने इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड से फिसल गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 13 September

Share Market Opening Today: घरेलू शेयर बाजार में कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन एक बार फिर से गिरावट दर्ज की गई. इससे एक दिन पहले बंद हुए बाजार ने नए ऐतिहासिक हाई का रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन मुनाफावसूली के चलते शुक्रवार को बाजार उच्च स्तर से फिसलकर खुला. इस दौरान बाजार के दोनों प्रमुख शेयर सूचकांक बीएसई का सेंसेक्स और एनएसई के निफ्टी में हल्की गिरावट देखने को मिली.

Advertisment

कैसी रही बाजार की शुरुआत

शुक्रवार सुबह सवा नौ बजे बाजार गिरावट के साथ ओपन हुआ. इस दौरान सेंसेक्स में 100 से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई. जबकि निफ्टी भी 25 अंक टूटकर खुला. बाजार खुलने के मात्र पांच मिनट बाद यानी सुबह 9:20 बजे सेंसेक्स करीब 120 अंक टूटकर कारोबार करता दिखा. इसके बाद ये 82,850 अंक से नीचे फिसल गया. जबकि एनएसई का निफ्टी 50 करीब 40 अंक की गिरावट के साथ 25,350 अंक के पास आ गया.

ये भी पढ़ें: Haryana Election: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी, बबीता फोगाट समेत ये नेता करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

मार्केट की ओपनिंग से पहले क्या मिले संकेत

शुक्रवार सुबह घरेलू बाजार की ओपनिंग से पहले बाजार में तेजी के संकेत मिले थे. प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स करीब 130 अंक की तेजी के साथ 83,100 अंक के पास कारोबार करता दिखा. वहीं निफ्टी में करीब 42 अंक का उछाल दर्ज किया गया और ये 25,430 अंक के पार निकला गया. वहीं बाजार खुलने से पहले गिफ्ट सिटी में निफ्टी का वायदा लगभग 56 अंक के प्रीमियम के साथ 25,390 अंक पर कारोबार करता नजर आया. लेकिन बाजार की ओपनिंग के साथ ये गिर गया.

ये भी पढ़ें: सावधान: धरती से खत्म हो जाएगी मानव प्रजाति! 36 नए खतरनाक वायरस ने चेताया, वैज्ञानिकों का अलर्ट

कल नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था सेंसेक्स

बता दें कि कल यानी गुरुवार को घरेलू बाजार में बंद होने से पहले जबरदस्त उछाल देखा गया. इसी के साथ बाजार नए शिखर को छू लिया. गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 1,439.55 अंक (1.77 फीसदी) की जबरदस्त तेजी के साथ 82,962.71 अंक पर बंद हुआ. उससे पहले इंट्राडे में सेंसेक्स ने 83,116.19 अंक के नए ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचे विराट कोहली, सुरक्षा देख आपकी आंखे फटी रह जाएंगी

Advertisment

निफ्टी ने भी बनाया था रिकॉर्ड

सेंसेक्स ही नहीं बल्कि गुरुवार को एनएसई के निफ्टी50 इंडेक्स में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था. निफ्टी50 बाजार बंद होने से पहले 470.45 अंक यानी 1.89 फीसदी के शानदार उछाल के साथ 25,388.90 अंक पर क्लोज हुआ. जबकि दिन के कारोबार के दौरान निफ्टी ने 25,433.35 अंक का नया ऑल टाइम हाई लेवल छू लिया.

sensex nifty share market opening today Bombay Stock Market NSE BSE Stock market
Advertisment
Advertisment