Advertisment

Share Market Opening: शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 200 तो निफ्टी 100 अंक से ज्यादा की गिरावट

Share Market Opening: शेयर बाजार में जारी गिरावट का दौर थम नहीं रहा. गुरुवार को भी भारतीय बाजार लाल निशान के साथ ओपन हुआ.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Share Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है, गुरुवार को भी बाजार लाल निशान के साथ ओपन हुआ. घरेलू बाजार पर आज भी ग्लोबल दबाव का असर देखने को मिल रहा है. ये लगातार पांचवां दिन है जब बाजार में इस तरह की गिरावट आई है. बाजार में सेंसेक्स की शुरुआत 200 से अधिक अंक की गिरावट के साथ हुई. जबकि निफ्टी में भी 100 से ज्यादा अंक की गिरावट देखने को मिली. सुबह सवा नौ बजे बीएसई का सेंसेक्स 144.02 अंक गिरकर 74365.88 के लेवल पर खुला, जो बीते कारोबारी सत्र के आखिर में 74509.90 अंक पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी 87.25 गिरकर 22617.45 पर खुला जो बीते दिन 22704.70 अंक पर बंद हुआ था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: स्कूली शिक्षकों पर 'बिस्तर का प्रदर्शन' पड़ा भारी, शिक्षा विभाग ने काटी मोटी सैलरी

बाजार में पहले से गिरावट के संकेत

गुरुवार को बाजार में कारोबार शुरू होने के पहले से ही इस बात के संकेत मिल रहे थे कि आज भी बाजार गिरावट के साथ ओपन हो सकता है.  अनुमान के मुताबिक ही बाजार की ओपनिंग हुई. बाजार खुलने से पहले गिफ्ट सिटी में निफ्टी का वायदा करीब 70 अंक नीचे 22,660 अंक के पास ट्रेड कर रहा था. प्री-ओपन सेशन में बीएसई सेंसेक्स में 275 अंक तक की गिरावट देखने को मिली. जबकि निफ्टी लगभग 90 अंक का नुकसान दर्ज किया गया.

Advertisment

इस सप्ताह लगातार चार दिनों से गिरावट

बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत से ही बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है. बुधवार को घरेलू बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई. तब बीएसई सेंसेक्स 667.55 अंक यानी 0.89 फीसदी टूटकर 74,502.90 अंक पर बंद हुआ. जबकि ये कुछ दिन पहले ही 76,009.68 अंक के नए ऑल टाइम हाई लेवल से से 15 सौ अंक से ज्यादा नीचे आ गया है. एनएसई निफ्टी कल 183.45 अंक यानी 0.80 प्रतिशत गिरकर 22,704.70 अंक पर खुला.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: आखिरी चरण में आठ राज्यों की 57 सीटों पर मतदान, PM मोदी समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Advertisment

क्या है शेयर बाजार में हाल

बाजार की शुरुआत में ज्यादातर बड़े शेयरों में गिरावट देखने को मिली. सुबह 9.20 बजे सेंसेक्स के सिर्फ 6 शेयर बढ़त के साथ कारोबार करते दिखाई दिए. जबकि 24 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. इसमें टाटा स्टील सबसे ज्यादा करीब ढाई फीसदी के नुकसान के साथ कारोबार करता दिखा.  जबकि पावरग्रिड, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन जैसे शेयर भी 1-1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं दूसरी ओर एसबीआई सबसे ज्यादा 1.15 फीसदी के लाभ के साथ कारोबार करता दिखा. इसके अलावा कोटक बैंक में भी एक प्रतिशत की गिरावट दिखाई दी.

ये भी पढ़ें: Heat Wave Attack: प्रचंड गर्मी के पीछे क्या है वजह, IMD ने खोला राज, जानें क्या है पाकिस्तान का कनेक्शन

Advertisment

Source : News Nation Bureau

share market US Market business news in hindi Stock Market News Share Market Open Stock Market Trading Holidays NSE BSE
Advertisment
Advertisment