Advertisment

Stock Market Crash: शेयर बाजारों में सुनामी, निवेशकों को लगा 17 लाख करोड़ का चूना, सेंसेक्स 2600 अंक गिरा

Stock Market Crash: भारतीय शेयर बाजार में आज भारी गिरवाट बनी हुई है. दोपहर तक निवेशकों के करीब 17 लाख करोड़ रुपये डूब गए. सेंसेक्स 2600 अंक टूट गया, जबकि निफ्टी में 824 अंक की गिरावट दर्ज की गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market Falls

Stock Market Crash: वैश्विक शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच भारतीय बाजार में भी सुनामी आई हुई है. सप्ताह के पहले दिन सोमवार को भी भारतीय बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है. जिससे चलते आज का दिन शेयर बाजार के लिए ब्लैक मंडे साबित हुआ है. भारतीय बाजार ही नहीं बल्कि अमेरिकी, यूरोपीय, एशियाई और मिडिट ईस्ट के बाजार में भी भारी गिरावट बनी हुई है. जिसके चलते निवेशकों को भारी झटका लगा है. भारतीय शेयर बाजार में दलाल स्ट्रील भी लाल निशान पर आ गई है.

Advertisment

दोपहर तक 2500 अंक से ज्यादा गिरा सेंसेक्स

आज भारतीय बाजार में गिरावट की सूनामी देखने को मिल रही है. दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर बीएसई का सेंसेक्स 2515.82 अंक यानी 3.11 प्रतिशत टूटकर 78,466 पर आ गया. जबकि एनएसई का निफ्टी इसी समय 24 हजार के स्तर से नीचे फिसल गया. निफ्टी में 824 अंक यानी 3.01 फीसदी की गिरावट देखने को मिली और उसके बाद ये 23,893 अंक पर आ गया. सोमवार को सेंसेक्स एक वक्त पर 2600 अंक टूटकर 78,295 के स्तर पर आ गया.

ये भी पढ़ें: केदारघाटी में फंसे हैं परिजन? No Tension.. ये रहे हेल्पलाइन नंबर

निवेशकों के डूबे 17.50 लाख करोड़ से ज्यादा

सोमवार को शेयर बाजार में हुई गिरावट के बाद बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 17.67 लाख करोड़ रुपये गिर गया. ये आंकड़ा दोपहर एक बजे तक के हैं. जिसके बाद मार्केट कैप 439.54 लाख करोड़ रुपये तक फिसल गया. वहीं इससे पहले के आखिरी कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को इसका मार्केट कैप 457.21 लाख करोड़ रुपये था.  यानी एक ही दिन में निवेशकों को 17 लाख करोड़ रुपये का चूना लग गया. वैश्विक बाजार में आई गिरावट में भारतीय निवेशकों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: बच्चों के लिए डेथ चैंबर बना दिया है! UPSC छात्रों की मौत के मामले में SC का फूटा गुस्सा

सेंसेक्स के शेयरों की हालत खराब

सेंसेक्स के शहरों की हालत खराब है. यहां सबसे ज्यादा गिरावट ONGC के शेयरों में देखने को मिली है. ओएनजीसी में सबसे ज्यादा 6.89 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. जबकि टाटा मोटर्स में 6.04 फीसदी और अडानी पोर्ट्स 6.02 फीसदी की गिरावट हुई है. जबकि टाटा स्टील में 5.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वहीं हिंडाल्को में 5.18 फीसदी की गिरावट हुई है. वहीं बीएसई के सिर्फ चार शेयरों में ही उछाल देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: एलओसी पर सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षा बलों ने की गोलीबारी, सर्च ऑपरेशन जारी

share market Bombay Stock Market Chinese Stock Market Business News Stock market
Advertisment
Advertisment