Advertisment

Stock Market: शेयर बाजार में भारी गिरावट, ये 5 शेयर में सबसे ज्यादा गिरे

मंगलवार को शेयर मार्केट लाल निशान पर खुला है. बाजार में आई गिरावट के बाद निवेशकों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. बता दें कि सोमवार को स्टॉक मार्केट ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ था. 

author-image
Vineeta Kumari
New Update
share market

शेयर बाजार में भारी गिरावट( Photo Credit : फाइल फोटो)

देशभर में सुबह 8 बजे से लोकसभा चुनावों की गिनती शुरू हो चुकी है. वहीं, वोटों की गिनती के साथ ही शेयर मार्केट में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. तमाम कयासों के बाद भी शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है. शुरुआत में ही सेंसेक्स 1700 अंक तो निफ्टी 500 अंक तक लुढ़क गया. बता दें कि 1 जून को आखिरी चरण के मतदान के बाद से तमाम एग्जिट पोल में एनडीए की बढ़त दिखाई जा रही थी, जिसके बाद 3 जून को शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी रही. वहीं, मंगलवार को शेयर मार्केट लाल निशान पर खुला है. बाजार में आई गिरावट के बाद निवेशकों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. बता दें कि सोमवार को स्टॉक मार्केट ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Gold Price Today: सप्ताह के पहले दिन सर्राफा बाजार धड़ाम, इतने घटे सोने-चांदी के दाम

लोकसभा सीटों की मतगणना के साथ लाल हुआ शेयर बाजार

आपको बता दें कि निफ्टी, बैंक निफ्टी में करीब 3 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों में गिरावट देखी जा रही है. एलआईसी में 10 फीसदी, HAL में 10 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. वहीं, रिलायंस में भी 4 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है. 

Advertisment

अडानी ग्रुप के सभी शेयर में भारी गिरावट

अडानी ग्रुप की बात करें तो अडानी ग्रीन में करीब 5 फीसदी, अडानी पावर 6 फीसदी, अडानी पोर्टस में करीब 9 फीसदी, अडानी एंटरप्राइजेज में करीब 10 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी सॉल्यूशन में 8 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी करीब 9 फीसदी, अडानी विल्मर करीब 6 फीसदी, एनडीटीवी के शेयर करीब 10 फीसदी और अंबुजा सीमेंट में करीब 9 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखी जा रही है. वहीं, बीते दिन शेयर मार्केट में गजब की उछाल दर्ज की गई थी. शेयर बाजार में सेंसेक्स करीब 2000 अंकों के ऊपर पहुंच गया था और यह 2621 पर खुला था. वहीं, निफ्टी भी करीब 807 अंक के ऊपर खुला था. 

रुपये भी डॉलर के मुकाबले हुआ कमजोर

Advertisment

लोकसभा चुनाव के नतीजे की शुरुआती रुझान को देखते हुए रुपया भी 26 पैसा टूटकर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.40 पर आ चुका है. घरेलू बाजार में भारी गिरावट की वजह से रुपये में कमजोरी देखी जा रही है. 3 जून को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये 83.14 पर बंद हुआ था.

HIGHLIGHTS

  • शेयर बाजार में भारी गिरावट
  • ये 5 शेयर में सबसे ज्यादा गिरे
  • रुपये भी डॉलर के मुकाबले हुआ कमजोर
Advertisment

Source(News Nation Bureau)

lok sabha result 2024 adani group fall 4th june sensex nifty share market fall Stock Market Fall
Advertisment
Advertisment