Advertisment

Stock Market Opening: शेयर बाजार में उछाल, निफ्टी 22,150 के ऊपर तो सेंसेक्स 73 हजार के लेवल पर हुआ ओपन

Stock Market Opening: शेयर बाजार में आज कई दिनों बाद उछाल देखने को मिल रहा है. हालांकि बाजार के कई इंडेक्स आज भी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे है. सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त बनी हुई है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में पिछले सप्ताह से ही गिरावट का दौर देखने को मिला. सोमवार को भी शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली, हालांकि आज यानी मंगलवार को को बाजार संभला और हरे निशान के साथ ओपन हुआ. शुरुआत कारोबार में बाजार में मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में उछाल देखने को मिला. मंगलवार सुबह सवा नौ बजे सेंसेक्स 73,000 के ऊपर निकल गया तो निफ्टी 22,155 के लेवल से ऊपर चढ़ गया. बैंक निफ्टी में ज्यादा तेजी नहीं देखने को मिली. आईटी के शेयरों में बढ़त के चलते बाजार को सपोर्ट मिलता दिखाई दे रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने दाखिल किया नामांकन, तीसरी बार वाराणसी से चुनावी रण में उतरे प्रधानमंत्री

कैसी रही बाजार की शुरुआत

सुबह 9.15 बजे बाजार खुलने पर बीएसई सेंसेक्स 79.41 अंक या 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 72,696 अंक पर खुला. जबकि एनएसई निफ्टी 8.85 की मामूली तेजी के साथ 22,112 के लेवल पर ओपन हुआ.

Advertisment

सेंसेक्स के शेयरों का अपडेट

शुरुआती बाजार में सेंसेक्स के 30 में से 21 शेयरों में उछाल देखने को मिला. जबकि 9 शेयर में गिरावट देखी गई. सबसे ज्यादा तेजी जेएसडब्ल्यू स्टील में देखी गई. ये 1.79 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार करता दिखा. जबकि पावरग्रिड, एनटीपीसी, एमएंडएम, टाटा स्टील और मारुति सुजुकी के शेयर भी तेजी देखी गई.

ये भी पढ़ें: PM Modi Nomination: मां की इन दो नसीहतों पर काम कर रहे पीएम मोदी, सीएम और पीएम रहते दिया मूल मंत्र

Advertisment

निफ्टी पर कैसा रहा शुरुआत में कारोबार

वहीं निफ्टी के 50 में से 31 शेयरों में तेजी देखने को मिली. जबकि 19 शेयरों में गिरावट का रुख देखा गया. निफ्टी का टॉप गेनर श्रीराम फाइनेंस रहा जो 3.27 फीसदी चढ़कर कारोबार करता नजर आया. वहीं हीरो मोटोकॉर्प, हिंडाल्को, पावरग्रिड, जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर भी बढ़त दिखने को मिली. निफ्टी के गिरने वाले शेयरों में सिप्ला 2 प्रतिशत टूट के साथ कारोबार करता दिखा. वहीं अडानी पोर्ट्स में एक फीसदी की गिरावट देखने को मिली. जबकि अपोलो हॉस्पिटल, नेस्ले, टाटा कंज्यूमर्स के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: Mumbai hoarding collapse: मुंबई अवैध होर्डिंग का लिम्का बुक में था नाम दर्ज, जानें किस लापरवाही ने ली लोगों की जान

Advertisment

फिलहाल क्या है सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

दोपहर 12.18 बजे सेंसेक्स 187.90 अंक यानी 0.26 प्रतिशत की बढ़त के साथ 72,964.03 के अंक पर कारोबार कर रहा है. जबकि निफ्टी 50, 74.35 यानी 0.34 प्रतिशत उछाल के साथ 22,178.40 अंक पर ट्रेंड कर रहा है. वहीं बैंक निफ्टी 7.40 यानी 0.015 प्रतिशत चढ़कर 47,761.50 अंक पर कारोबार कर रहा है.

Business News Stock Market News BSE NSE Bank Nifty Stock Market Opening Today Sensex Open Today midcap share market opening today
Advertisment
Advertisment