Advertisment

Stock Market Opening: महीने के पहले दिन चमका शेयर बाजार, सेंसेक्स में 300 अंक की तेजी, निफ्टी 25,900 के पार

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार की मंगलवार को शानदार शुरुआत हुई. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में उछल दर्ज किया गया. हालांकि इससे पहले सोमवार को बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 1 October

शेयर बाजार में उछाल (Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार के लिए अक्टूबर का महीना अच्छा माना जा रहा है. क्योंकि महीने के पहले दिन ही शेयर बाजार में उछाल दर्ज किया गया. इस दौरान बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिली. हालांकि सितंबर का आखिरी दिन यानी 30 तारीख बाजार के लिए अच्छी नहीं रही. सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन मंगलवार को हुई मंगल शुरुआत के चलते निवेशकों को थोड़ी सी राहत जरूर मिली. बैंक निफ्टी में भी आज 205 अंकों का उछाल देखने को मिला.

कैसी रही शेयर बाजार की शुरुआत

मंगलवार को सुबह सवा नौ बजे खुले बाजार में एक बार फिर से रौनक लौट आई. इस दौरान बीएसई का सेंसक्स 84,257.17 अंक पर ओपन हुआ. यानी बाजार कल के बंद के मुकाबले तेजी से खुला. इस दौरान निफ्टी के 50 में से 38 शेयरों में आज तेजी देखने को मिली. वहीं निफ्टी उछाल के बाद 25,788.45 पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: सुबह 9 बजे तक 11.60 प्रतिशत मतदान, बारामूला में सबसे कम वोटिंग

इन कंपनियों के शेयरों में उछाल

आज इन कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. उनमें टेक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, इंफोसिस, एलएंडटी शामिल हैं. इसी के साथ इन कंपनियों के शेयर टॉप गेनर्स में बने हुए हैं. वहीं सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में एमएंडएम भी शामिल है. सेंसेक्स के 30 में से 20 शेयरों में आज उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि 10 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं टॉप लूजर्स में एशियन पेंट्स, टाइटन, सन फार्मा, एचयूएल और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Govinda को लगी गोली, आनन-फानन में अस्पताल में कराए गए भर्ती

निफ्टी के इन शेयरों में तेजी

वहीं निफ्टी50 के 50 में से 33 शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. जबकि 17 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी50 के टॉप गेनर्स में टेक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, श्रीराम फाइनेंस, बजाज फाइनेंस और इंफोसिस का नाम शामिल है. जबकि निफ्टी50 के गिरने वाले शेयरों में एशियन पेंट्स, टाइटन, हिंडाल्को, आयशर मोटर्स और सन फार्मा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: दिन में हो जाएगी रात, घरों में कैद हो जाएंगे लोग, 5 दिनों तक सड़कों पर दिखेगा सन्नाटा, जानें क्या है आफत का अलर्ट!

ऐसा रहा प्री-ओपन में बाजार

मंगलवार को बाजार के प्री-ओपनिंग सेशन में बीएसई सेंसेक्स में 39 अंकों की गिरावट देखने को मिली. इसके बाद ये 84,260 रुपये के स्तर पर आ गया. जबकि एनएसई निफ्टी में 22.40 अंक की गिरावट देखी गई और इसके साथ ये 25,788 अंक पर आ गया.

Stock market share market Business News BSE NSE business news hindi Bombay Stock Market
Advertisment
Advertisment