Advertisment

Stock Market Opening: शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, बढ़त के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी

Stock Market Opening Today: घरेलू शेयर बाजार आज भी हरे निशान के साथ ओपन हुआ. इससे पहले सोमवार को भी बाजार में दिनभर उछाल बना रहा. जबकि बाजार की शुरुआत भी तेजी के साथ हुई थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
stock market 15 Oct

शेयर बाजार में आज भी उछाल (Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार के लिए सप्ताह का दूसरा दिन भी अच्छा नजर आ रहा है. सोमवार के बाद मंगलवार को भी घरेलू बाजार की शुरुआत उछाल के साथ हुई. बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स बीएसई का सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी बढ़त के साथ ओपन हुआ. हालांकि नतीजों के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट देखने को मिली.

ओपनिंग में ही सेंसेक्स 82100 के स्तर पर पहुंच गया. आज बाजार पर  बैंकिंग और आईटी शेयरों का असर देखा जा रहा है. हालांकि एचडीएफसी बैंक करीब सपाट कारोबार में है. वहीं भारती एयरटेल में एक फीसदी उछाल दर्ज किया गया. एमएंडएम के शेयरों में भी आज तेजी देखी जा रही है.

ये भी पढ़ें: UP News: दिन निकलते ही योगी सरकार बड़ा फैसला, पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, सरकार ला रही है नया अध्यादेश

ऐसी रही  बाजार की शुरुआत

मंगलवार को बाजार की शुरुआत उछाल के साथ हुई. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 128.81 अंक यानी 0.16 प्रतिशत उछाल के साथ 82,101 अंक पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 58.35 अंक यानी 0.23 फीसदी चढ़कर 25,186 के लेवल पर खुला.

ये भी पढ़ें: कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत पर फिर लगाए बेबुनियादी आरोप, जानें अब क्या बोल गए जस्टिन ट्रुडो?

गिरावट के साथ खुले HCL और रिलायंस इंडस्ट्रीय

बता दें कि सोमवार को आए अच्छे नतीजों के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचसीएल टेक के शेयर में तेजी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन मंगलवार को ओपन हुए बाजार में दोनों शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. हालांकि मार्केट की ओपनिंग के बाद एचसीएल टेक के शेयरों में एक बार फिर से उछाल दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: भारत-कनाडा संबंधों में अलगाववादी साया: बेपटरी हुए दोनों देशों के राजनयिक संबंध, जानिए क्या हैं कारण?

कैसा रहा बीएसई सेंसेक्स के शेयरों का हाल

आज यानी 15 अक्टूब को सेंसेक्स में चढ़ने वाले शेयरों में बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, अडानी पोर्ट्स, एशियन पेंट्स का नाम शामिल है. ये शेयर आज टॉप गेनर्स में बने हुए हैं. वहीं जिन शेयरों में आज गिरावट देखी जा रही है उनमें टाटा स्टील, एमएंडएम, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले और मारुति के शेयरों शामिल हैं.

वहीं सेंसेक्स के 30 में से 13 शेयरों में आज उछाल देखा जा रहा है. जबकि 17 शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं. वहीं एनएसई निफ्टी के 50 में से 33 शेयरों में आज उछाल बना हुआ है. जबकि 17 शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. इसी के साथ बीएसई का मार्केट कैप बढ़कर 464.44 लाख करोड़ रुपये हो गया है. जिसमें आज 3276 शेयरों में ट्रेडिंग हो रही है. इनमें से 1895 शेयरों में तेजी तो 1252 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. वहीं 129 शेयर ऐसे हैं जो आज बिना किसी बदलाव के कारोबार कर रहे हैं.

Stock market Stock Market Opening Today Stock Market Today Stock Market Today Update Bombay Stock Market Asian stock markets stock market today news
Advertisment
Advertisment