Advertisment

Stock Market Opening: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन फ्लैट खुला शेयर बाजार बाजार, इस बैंक के शेयरों में उछाल

Stock Market Opening: ग्लोबर मार्केट में बाजार के लिए अच्छे संकेत मिल रहे हैं, लेकिन घरेलू बाजार के लिए आज का दिन भी ठीक दिखाई नहीं दे रहा. क्योंकि शुक्रवार को बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई.

author-image
Suhel Khan
New Update
stock market 11 october

शेयर बाजार की सुस्त चाल (File Photo)

Advertisment

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में आज कोई खास उत्साह नजर नहीं आ रहा. बाजार की ये हालत तब है जब वैश्विक बाजार से शानदार संकेत मिल रहे हैं. कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ ओपन हुआ. जबकि एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है.

बावजूद इसके आज बीएसई सेंसेक्स 123 अंकों की गिरावट के साथ 81,471 पर ओपन हुआ. वहीं एनएसई का निफ्टी50 13 अंकों की गिरावट के साथ 24985 अंकों पर खुला. हालांकि आज आईटी, ऑटो, फार्मा, एफएमसीजी, मेटल्स स्टॉक्स के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं बैंकिंग स्टॉक्स में आज गिरावट देखी जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिवाली और छट पर घर जाने के लिए इस तरकीब से करें टिकट बुक, मिल जाएगी कंफर्म सीट

सेंसेक्स के इन शेयरों में उछाल

आज सेंसेक्स के 30 में से 10 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है. जबकि बाकी 20 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. जिन शेयर में आज उछाल बना हुआ है उनमें एचसीएल टेक में 1.41 फीसदी, जेएसडब्ल्यू स्टील में 0.84 प्रतिशत, सन फार्मा में 0.46 फीसदी, टाटा स्टील में 0.38 प्रतिशत और इंफोसिस में 0.37 प्रतिशत का उछाल बना हुआ है. वहीं रिलायंस के शेयर में 0.34 फीसदी, टेक महिंद्रा में 0.27 प्रतिशत, इंडसइंड बैंक में 0.15 फीसदी, टाटा मोटर्स में 0.12 प्रतिशत, एचयूएल में 0.06 फीसदी की तेजी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: मुंबई में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश ने मचाया हाहाकार, IMD कई राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

इन स्टॉक्स में गिरावट जारी

जबकि गिरने वाले शेयरों में भारती एयरटेल में 0.79 फीसदी, पावरग्रिड में 0.78 प्रतिशत, बजाज फाइनेंस में 0.75 फीसदी, एशियन पेंट्स में 0.66 प्रतिशत, आईसीआईसीआई बैंक में 0.57 फीसदी, टीसीएस में 0.55 प्रतिशत, बजाज फिनसर्व में 0.51 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Pakistan: बलूचिस्तान में खनन कार्य में लगे श्रमिकों पर बड़ा हमला, 20 लोगों को गोलियों से भूना

जानें अन्य शेयरों की कैसी है स्थिति

कारोबार सप्ताह के आखिरी दिन जिन शेयर में हलचल बनी हुई हैं उनमें मझगांव डॉकयार्ड, जेएसडब्ल्यू स्टील, इरेडा और जस्ट डॉयल शामिल हैं. जबकि हाल ही में बाजार में लिस्ट हुए आर्केड डेवलपर्स के शेयर में भी आज निवेशकों की नजर बनी हुई है. बता दें कि कंपनी का मुनाफा दूसरी तिमाही में 6.5 करोड़ रुपये से बढ़कर 30 करोड़ और रेवेन्यू 61 करोड़ रुपये से बढ़कर 125 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वहीं मझगांव डॉकयार्ड में 1.22 बिलियन डॉलर का महाराष्ट्र पावर जेनरेशन से आर्डर मिला है. वहीं इरेडा में भी तिमाही नतीजे शानदार रहे हैं.

Stock market share market Stock Market Today Bombay Stock Market Asian stock markets stock market today news
Advertisment
Advertisment