Advertisment

Stock Market Opening: रिकॉर्ड हाई के पास पहुंचते ही गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

Stock Market Opening: शेयर बाजार में आज उछाल देखने को मिला, लेकिन बाजार की ओपनिंग के कुछ देर बाद ही इसमें गिरावट का सिलसिला देखा गया. इसके बाद सेंसेक्स रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने के साथ गिर गया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई. लेकिन बाजार खुलने के साथ ही नीचे गिर गया. उसके बाद ये देखते ही देखते लाल निशान पर आ गया. इस दौरान इंडिया वीआईएक के शेयर में एक प्रतिशत का उछाल देखने को मिला. वहीं सीमेंट के शेयर में भी आज तेजी देखने को मिल रही है. दरअसल, अल्ट्राटेक सीमेंट ने इंडिया सीमेंट्स की 23 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए डील को मंजूरी  ली है.  इसके बाद सीमेंट के शेयरों में उछाल होने लगा. ऐसा लगता है कि इस बात का अंदाजा शायर निवेशकों को पहले ही हो गया था, वहीं कल इंडिया सीमेंट्स में 15 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया था.

Advertisment

कैसा रहा ओपनिंग में शेयर बाजार

गुरुवार सुबह शेयर बाजार की ओपनिंग बढ़त के साथ हुई. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 84.42 अंक यानी 0.11 फीसदी के उछाल के साथ 78,758.67 के लेवल पर खुला. जबकि एनएसई के निफ्टी  में 12.75 अंकों उछाल दर्ज किया गया. इसके बाद ये उछलकर 23,881.55 के लेवल पर पहुंच गया.

नए रिकॉर्ड हाई पर सेंसेक्स

Advertisment

बता दें कि गुरुवार सुबह बीएसई सेंसेक्स ने 78,771.64 का नया रिकॉर्ड हाई बनाया. जबकि कल यानी बुधवार को सेंसेक्स ने 78,759.40 का उच्चतम स्तर छू लिया था. गुरुवार सुबह बाजार एक सीमित दायरे में कारोबार कर रहा था. इस दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरो में से 12 में उछाल देखने को मिला. जबकि 18 शेयरों में गिरावट देखने को मिली. अल्ट्राटेक सीमेंट अपनी बड़ी सीमेंट डील के साथ ही शेयर बाजार में टॉप गेनर बन गई. इसके बाद जेएसडबल्यू स्टील के शेयर रहे.

Source : News Nation Bureau

nifty Business News business news in hindi BSE NSE Bank Nifty Sensex Open Today midcap Stock Market Today
Advertisment
Advertisment