Advertisment

Stock Market Opening: शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स पहली बार 80 हजार के पार

Stock Market Opening: शेयर बाजार के लिए ये सप्ताह फायदेमंद दिखाई दे रहा है. मंगलवार को बाद बुधवार को भी बाजार में उछाल बना हुआ है और बाजार ने आज भी नया रिकॉर्ड बना दिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Share Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में इनदिनों हर दिन उछाल देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही बाजार रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है. मंगलवार के बाद शेयर बाजार में बुधवार को भी नया रिकॉर्ड बनाया और सेंसेक्स पहली बार 80000 के पार चला गया. दरअसल, मजबूत वैश्विक समर्थन के चलते घरेलू शेयर बाजार हर दिन नया रिकॉर्ड बनाने में लगा हुआ है. बुधवार को कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्स 570 अंकों से ज्यादा के उछाल के साथ पहली बार 80 हजार अंक के पार चला गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Incident : 1 लाख से ज्यादा भक्तों को संभालने के लिए बाबा के सिर्फ वॉलेंटियर्स...तो इसलिए हुआ इतना बड़ा हादसा?

कैसी रही बाजार की शुरुआत

बाजार के शुरुआती कुछ मिनटों में कारोबार में कुछ कम तेजी देखने को मिली, लेकिन उससे पहले ही सेंसेक्स ने लाइफटाइम हाई लेवल का नया रिकॉर्ड बना दिया. इसके बाद सेंसेक्स पहली बार 80,039.22 अंक के स्तर पर पहुंच गया. जबकि निफ्टी ने 24,291.75 अंक के नए शिखर को छूने में कामयाब रहा. शेयर बाजार में सुबह 9.20 बजे सेंसेक्स 358.44 अंक यानी 0.45 फीसदी के उछाल के साथ 79,800 अंक के पास कारोबार कर रहा था. जबकि निफ्टी 107.80 अंक यानी 0.45 फीसदी की बढ़त के साथ 24,232 अंक पर कारोबार करता दिखा.

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham: हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम सरकार ने लिया बड़ा फैसला, क्या अब नहीं करेंगे सत्संग !

प्री-ओपन कैसी रहा बाजार की चाल

वहीं प्री ओपनिंग सेशन में बीएसई सेंसेक्स में 750 अंकों से अधिक की तेजी देखी गई. उसके बाद ये 80000 अंक के पार जाकर 80,200 अंक के पास पहुंच गया. वहीं निफ्टी में इस दौरान 170 अंक की बढ़त देखी गई और ये उछाल के बाद 24,300 अंक पर कारोबार करता दिखा. वहीं शेयर बाजार की ओपनिंग से पहले गिफ्ट सिटी में निफ्टी का फ्यूचर लगभग 140 अंकों की बढ़त के साथ 24,340 अंक के पास पहुंच गया. इससे संकेत मिला कि आज बाजार की ओपनिंग बढ़ोतरी के साथ होगी और ये एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बनाएगा.

ये भी पढ़ें: Bihar Rain Alert: बिहार के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, उफान पर नदियां

बैंकिंग के शेयरों में देखी जा रही मजबूती

बुधवार को शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिली. इस दौरान सेंसेक्स पर एचडीएफसी बैंक का शेयर 3 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार करता दिखा, जो सबसे ज्यादा था. इसके बाद कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में एक फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. वहीं बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, एसबीआई जैसे बैंकों के शेयर भी आज हरे निशान के साथ कारोबार करते दिखे. जबकि सन फार्मा में सबसे ज्यादा 0.60 फीसदी गिरावट दर्ज की गई. शुरुआती कारोबार में टीसीएस, टेक महिंद्रा, इंफोसिस जैसे आईटी कंपनियों के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गई.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Share Market open time business news in hindi Stock Market News BSE Sensex NSE Nifty US Market market trading Stock market
Advertisment
Advertisment