Advertisment

Stock Market Opening: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 75 अंक लुढ़का, निफ्टी की 25,364 अंक पर ओपनिंग

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मामूली गिरावट देखने को मिली. बाजार की शुरुआत में ही सेंसेक्स 75 अंक लुढ़कर कर खुला. जबकि निफ्टी में हल्की तेजी दर्ज की गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market today 17 Sep

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार में आज हल्की गिरावट देखने को मिल रही है. बाजार की शुरुआत भी लाल निशान के साथ हुई. इस दौरान बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी कल के मुकाबले हल्की सी गिरावट के साथ ओपन हुए. कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को बीएसई का सेंसेक्स 75 अंक की गिरावट के साथ 82,913.39 के स्तर पर खुला. जबकि एनएसई का निफ्टी 0.08 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी के साथ 25,364.20 अंक पर खुला. मार्केट की ओपनिंग के साथ ही निफ्टी पर टाटा कंज्यूमर, हिंडाल्को, ब्रिटानिया, ओएनजीसी और एचयूएल में तेजी देखी गई. जबकि टाटा मोटर्स, टीसीएस, एचडीएफसी लाइफ, बजाज फिनसर्व और ग्रासिम में गिरावट दर्ज की गई.

Advertisment

आज भी बजाज हाउसिंग ने भरी निवेशकों की झोली

वहीं बजाज हाउसिंग में आज भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है. इसमें 3.84 करोड़ शेयरों में कई सौदे हुए हैं. इसी के साथ लार्ज ट्रेड की वैल्यू 6.91 करोड़ रुपये पहुंच गई है जो बाजार की ओपनिंग के समय दिखाई दी. वहीं वहीं शेयर में 10 फीसदी तेजी के बाद अपर सर्किट लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CBI सौंपेगी स्टेटस रिपोर्ट

Advertisment

क्या है सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों का हाल

अगर बात करें बीएसई सेंसेक्स की तो इसके 30 शेयरों में से 15 शेयरों में तेजी का रुख दिखाई दे रहा है. जबकि 15 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं एनएसई निफ्टी के 50 शेयरों में से आज 28 में गिरावट बनी हुई है तो वहीं 22 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. बता दें कि आज सुबह 9.15 बजे निफ्टी 25416.90 पर ओपन हुआ. जो इसका डे हाई भी है.

निफ्टी में इन शेयरों में बनी हुई है तेजी

Advertisment

वहीं निफ्टी 50 के जिन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है उनमें हिंडाल्को, टाटा कंज्यूमर्स सबसे ऊपर दिखाई दे रहे हैं. हालांकि बाजार में मजबूती या तेजी हावी होते हुए नहीं देखाई दे रही. वहीं आज ऑयल एंड गैस के साथ मेटल सेक्टर में थोड़ी तेजी का रुख देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान कल, मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

कैसा रहा कल का बाजार

Advertisment

बता दें कि इससे पहले कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार की क्लोजिंग ग्रीन जोन के साथ हुई. बीएसई का सेंसेक्स 76 अंकों के उछाल के साथ 82,967.71 पर बंद हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 0.08 फीसदी की तेजी के साथ 25,377.80 अंक पर क्लोज हुआ.

ये भी पढ़ें: 74 साल के हुए PM मोदी: जन्मदिन पर लोगों की बल्ले-बल्ले, शॉपिंग पर 100 प्रतिशत तक की छूट, ऑटो में फ्री राइड

share market sensex nifty Bombay Stock Market NSE BSE Stock market
Advertisment
Advertisment