Advertisment

Stock Market Opening: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 77000 के नीचे तो निफ्टी 23,400 पर फिसला

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार के लिए इस सप्ताह के पहला दिन खराब दिखाई दे रहा है, क्योंकि बाजार की शुरूआत ही आज लाल निशान के साथ हुई.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market

Stock Market Today( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिल रही है. बाजार की शुरुआत लाल निशान के साथ हुई. इस दौरान बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स गिरावट के साथ ओपन हुए. दरअसल, ग्लोबल संकेतों से कोई सपोर्ट ना मिलने की वजह से हफ्ते के पहले कारोबारी दिन ही बाजार में गिरावट देखी जा रही है. जिसके चलते बाजार की शुरुआत ही गिरावट के साथ हुई. बता दें कि बीते सप्ताह बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिला था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NEET Row: नीट और नेट में हुई धांधली के बाद केंद्र सरकार ने आज बुलाई हाई लेवल मीटिंग, NTA में सुधार से लेकर कई मुद्दों पर मंथन

कैसी रही बाजार की शुरुआत

सोमवार सुबह सवा नौ बजे शेयर बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिला. जहां बीएसई के सेंसेक्स में 324.25 अंकों यानी 0.42 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. इसके बाद ये गिरकर 76,885 के लेवल पर आ गया. जबकि एनएसई का निफ्टी 118.80 अंकों यानी 0.51 फीसदी गिरकर 23,382 अंक पर ओपन हुआ.

Advertisment

इतना हुआ बीएसई का मार्केट कैपिटलाइजेशन

अगर बात करें बीएसई के मार्केट कैप की तो ये अब 432.71 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वहीं इसमें पिछले हफ्ते के क्लोजिंग लेवल के समय गिरावट दर्ज की गई. उधर अमेरिकी डॉलर में ये एमकैप 5.18 ट्रिलियन डॉलर हो गया. बता दें कि बीएसई पर 3382 शेयरों में ट्रेडिंग हो रही है. जिसमें से आज 1484 शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा सत्र से पहले पीएम मोदी का संबोधन, कहा- संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरवमय

Advertisment

जबकि 1770 शेयर ऐसे हैं जिनमें गिरावट का रुख देखा जा रहा है. जबकि 128 शेयरों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं है. इनमें से 170 शेयरों में अपर सर्किट लगा हुआ है जबकि 71 शेयरों में लोअर सर्किट लगा हुआ है. वहीं 156 शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे हैं जबकि 17 शेयर निचले स्तर पर कारोबार में हैं.

Source : News Nation Bureau

nifty sensex Stock Market News BSE NSE Bank Nifty Stock Market Opening Today Stock Market Opening Today Stock Market
Advertisment
Advertisment