Advertisment

Stock Market Opening: हरे निशान के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 76900 तो निफ्टी 23464 पर हुआ ओपन

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार आज उछाल के साथ ओपन हुआ, लेकिन सेंसेक्स पर लिस्टेड कंपनियों के ज्यादातर शेयरों में आज गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market Today

Stock Market Today( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में आज भी तेजी देखने को मिल रही है. इससे पहले बाजार की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई. शुरुआती बाजार में बीएसई का सेंसेक्स 101.48 अंक या 0.13 फीसदी की बढ़त के साथ 76,912 अंक पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 66.05 अंक यानी 0.28 फीसदी की तेजी के साथ 23,464 पर खुला. इसी के साथ ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि कुछ शेयर आज तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NSA Ajit Doval : ...तो इसलिए पीएम मोदी ने अजित डोभाल पर तीसरी बार जताया भरोसा

सेंसेक्स पर क्या है शेयरों का हाल

आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में से सिर्फ सात में ही तेजी देखने को मिल रही है. लेकिन 23 शेयरों में गिरावट बनी हुई है.  सेंसेक्स पर आज टॉप गेनर्स में भी बहुत ज्यादा उछाल देखने को नहीं मिल रहा है. अल्ट्राटेक सीमेंट में 0.59 फीसदी जबकि टाइटन में 0.53 फीसदी और एशियन पेंट्स 0.25 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि एमएंडएम में 0.23 फीसदी और एचयूएल में 0.21 फीसदी का उछाल देखा जा रहा है.

Advertisment

वहीं जिन कंपनियों के शेयर गिरे हैं उनमें टेक महिंद्रा 1.45 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील में 0.93 फीसदी की गिरावट हुई है. जबकि एनटीपीसी में 0.84 फीसदी और एचसीएल टेक 0.81 प्रतिशत की गिरावट हुई है. कोटक महिंद्रा बैंक 0.72 फीसदी गिरकर कारोबार कर रही है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का किया जाएगा खात्मा, सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, PM बोले- न छोड़ें कोई कसर

कैसी है निफ्टी के शेयरों की चाल

Advertisment

वहीं निफ्टी के 50 में से 30 शेयर में आज गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. हालांकि 20 शेयरों में तेजी बनी हुई है. बता दें कि एनएसई पर कुल 2325 शेयरों में ट्रेड हो रहा है जिसमें 1382 शेयर एडवांस यानी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं 875 शेयर डेक्लाइन यानी गिरावट के साथ कोराबार कर रहे हैं. वहीं 68 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है. जबकि 71 शेयरों पर अपर सर्किट लगा हुआ है तो 5 शेयर लोअर सर्किट पर कारोबार कर रहे हैं. जबकि 140 शेयरों में 52 हफ्ते का उच्च स्तर देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: कुवैत से कोच्चि पहुंचे 45 भारतीयों के शव, एयरफोर्स के विमान से लाए गए स्वदेश

Source : News Nation Bureau

nifty BSE Bank Nifty Small Cap Stocks Sensex Open Today midcap
Advertisment
Advertisment