Advertisment

Stock Market Opening: मामूली उछाल के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स की 83000 के पास ओपनिंग

Stock Market Opening: घरेलू बाजार की शुरुआत आज काफी धीमी रही लेकिन बाजार हरे निशान के साथ ओपन होने में सफल रहा. वहीं सेंसेक्स 82985 अंक पर ओपन हुआ. जबकि निफ्टी 50 25406.65 अंक पर ओपन हुआ.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 16 September

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में आज मामूली उछाल देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही आज का दिन बाजार के लिए काफी अहम भी है. क्योंकि आज बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ की लिस्टिंग हो रही है. जिसके चलते बाजार में हलचल बनी हुई है. उधर बुधवार को अमेरिकी फेड की बैठक से ग्लोबल बाजारों के लिए बड़ा संकेत मिलने वाला है. सप्ताह के पहले दिन बाजार में मामूली उछाल देखा गया, इसी के साथ बैंक निफ्टी 52,000 के ऊपर ओपन हुआ. ओपनिंग के समय बैंक निफ्टी के 12 में से 9 शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिला. वहीं मेटल शेयरों में शानदार तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला. साथ ही धातुओं के इंडेक्स में भी जोरदार तेजी नजर आ रही है.

Advertisment

कैसी रही बाजार की शुरुआत

सोमवार सुबह 9.15 बजे बाजार मामूली उछाल के साथ ओपन हुआ. बीएसई का सेंसेक्स 94.39 अंक यानी 0.11 फीसदी के उछाल के साथ 82985 अंक पर खुला. जबकि निफ्टी 50 50.15 अंक यानी 0.20 फीसदी की तेजी के साथ 25,406 अंक पर ओपन हुआ.

ये भी पढ़ें: Weather Update: मध्य प्रदेश-झारखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम

Advertisment

आज इन शेयरों में दिख रही तेजी

आज यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज में ओपनिंग के वक्त 12 रुपये का उछाल देखने को मिला. वहीं एचडीएफसी के शेयर सपाट खुला, जबकि टीसीएस, इंफोसिस में भी आज उछाल देखने को मिला. वहीं एलएंडटी में भी तेजी देखी गई. उधर एचयूएल में आज 2.60 प्रतिशत की तेजी देखी गई. जबकि कोर 6 शेयरों में से सिर्फ एचयूएल ही गिरावट के साथ कारोबार करता दिखा, जबकि बाकी 5 शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिला. एफएमसीजी के शेयरों में भी आज गिरावट देखने को मिल रही है. इसके पीछे की वजह एडिबल ऑयल पर लगी ड्यूटी के फैसलो को माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास जाएंगे सिसोदिया, नए CM के नाम पर होगा मंथन

Advertisment

प्री-ओपनिंग में बाजार का हाल

सोमवार को शेयर बाजार के ओपनिंग सेशन में भी बाजार में तेजी का रुख देखने को मिला. प्री-ओपनिंग में बीएसई का सेंसेक्स 90.09 अंक यानी 0.11 फीसदी के उछाल के साथ 82981 पर कारोबार करता दिखा. जबकि एनएसई का निफ्टी 54.30 अंक यानी 0.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 25,410 के स्तर पर कारोबार करता दिखा. वहीं आज निफ्टी 50 के 50 शेयरों में से 38 शेयरों में तेजी देखने को मिली. जबकि 12 शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: चेन्नई टेस्ट में 58 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे विराट कोहली, तोड़ देंगे सचिन का महारिकॉर्ड

sensex Stock Market Today Update Stock Market Today Business News NSE BSE Stock market stock market today news Today Stock Market
Advertisment
Advertisment