Advertisment

Stock Market Opening: शेयर बाजार ने पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स और निफ्टी में उछाल, जानें कैसी रही शुरुआत

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में आज तेजी देखने को मिल रही है. इससे पहले बाजार की शुरुआत भी शानदार रही. बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान के साथ ओपन हुए. जबकि सोमवार को दोनों की शुरुआत गिरावट से हुई थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 10 Sep

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार में एक बार फिर से उछाल देखने को मिल रहा है. मंगलवार को बाजार की शुरुआत उछाल के साथ हुई और उसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी में भी तेजी दर्ज की गई. इससे पहले सोमवार को बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई लेकिन बाजार खुलने के कुछ देर बाद इसमें तेजी देखने को मिली और शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुआ.

Advertisment

मंगलवार को शुरुआती बाजार में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिली. जिससे बाजार को सपोर्ट मिला. निफ्टी के सभी सेक्टोरल इंडेक्स आज हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी ने बाजार की ओपनिंग के बाद 25,000 का अहम लेवल पार कर लिया. जबकि पीएसयू बैंक, फार्मा, मेटल, ऑटो जैसे सेक्टर में भी तेजी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Kolkata: सुप्रीम कोर्ट के आदेश को डॉक्टरों ने किया दरकिनार, काम पर लौटने की जगह कर रहे हैं प्रदर्शन

ऐसी रही बाजार की शुरुआत

मंगलवार सुबह 9.15 बजे शेयर बाजार की शुरुआत अच्छी रही. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 209.18 अंक यानी 0.26 फीसदी के उछाल के साथ 81,768.72 पर खुला. जबकि एनएसई का निफ्टी 63.00 अंक यानी 0.25 प्रतिशत चढ़कर 24,999.40 अंक पर ओपन हुआ है. इससे पहले प्री-ओपनिंग सेशन में भी बाजार में तेजी का संकेत मिला था. तब सेंसेक्स में 209.18 अंक यानी 0.26 प्रतिशत की तेजी के साथ ये 81,768.72 अंक पर पहुंच गया. जबकि निफ्टी में 63.00 अंक यानी 0.25 फीसदी का उछाल देखा गया और ये 24.999.40 अंक पर कारोबार करता दिखा.

ये भी पढ़ें: ‘बच्चे पैदा न करना गैर इस्लामिक, पैगंबर मोहम्मद की बातों के खिलाफ’, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

सेंसेक्स के शेयरों में तेजी

सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को बाजार में तेजी देखने को मिल रही है. बीएसई सेंसेक्स के 30 में से 27 शेयरों में ओपनिंग के वक्त उछाल देखने को मिला. इस दौरान इंफोसिस में सबसे ज्यादा बढ़त देखी गई. इसके बाद टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, एचसीएल टेक और टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी देखने को मिली.

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता के बाद भाकपा-माले नेता की बिहार में हत्या, नहीं थम रहा अपराधियों का तांडव

NSE के शेयरों का क्या है हाल

Advertisment

वहीं बाजार की शुरुआत में एनएसई पर एचयूएल टॉप गेनर रहा. जबकि इसके 50 में से 32 शेयरों में आज उछाल देखने को मिला. जबकि 18 शेयरों में मामूली गिरावट दर्ज की गई.

share market Bombay Stock Market Asian stock markets Business NSE BSE Stock market
Advertisment