Advertisment

Stock Market Opening: सप्ताह के तीसरे दिन चढ़ा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी की शानदार शुरुआत

Stock Market Opening Today: घरेलू शेयर बाजार एक बार फिर से हरे निशान के साथ ओपन हुआ. इससे पहले सप्ताह के दोनों दिन बाजार गिरावट के साथ ओपन हुआ. जिससे निवेशकों को करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 9 October

शेयर बाजार की शानदार शुरुआत (Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार की आज (बुधवार) को शानदार शुरुआत हुई. इसी के साथ बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिली. हालांकि, बाजार के लिए इस सप्ताह के पहले दो दिन यानी सोमवार और मंगलवार अच्छे नहीं रहे. क्योंकि इन दोनों दिनों में बाजार गिरावट के साथ खुला. हालांकि, मंगलवार दोपहर में बाजार में तेजी देखने को मिली.

जबकि बुधवार को सेंसेक्स कब बंद हुए बाजार के मुकाबले 300 अंक से अधिक की तेजी के साथ खुला. बुधवार को बैंक निफ्टी में करीब 200 अंक का उछाल दर्ज किया गया. वहीं निफ्टी आईटी में भी 200 अंकों की तेजी देखने को मिली. आज आईटी शेयरों के अलावा बैंक निफ्टी में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. इसमें आज एसबीआई बिग गेनर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में BJP की जीत के बीच सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड करती रही 'जलेबी'

ऐसी रही बाजार की ओपनिंग

बुधवार सुबह सवा नौ बजे ओपन हुए बाजार में बीएसई का सेंसेक्स 319.77 अंक यानी 0.39 फीसदी के उछाल के साथ 81,954.58 अंक पर खुला. जबकि एनएसई का निफ्टी 52.65 अंक यानी 0.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 25,065.80 पर खुलने में कामयाब रहा.

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में आज फिर भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

कैसी है सेंसेक्स के शेयरों की स्थिति

आज (9 अक्टूबर) को बीएसई सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि 11 शेयर आज गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. सेंसेक्स में टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स, एसबीआई, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, मारुति, भारती एयरटेल और एचसीएल टेक के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. जबकि जिन कंपनियों के शेयर गिरे हैं उनमें एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, नेस्ले, जेएसडब्ल्यू स्टील शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का देंगे तोहफा, 10 मेडिकल कॉलेज का भी करेंगे उद्घाटन

बाजार के प्री-ओपनिंग में मिले थे उछाल के संकेत

आज बाजार के प्री-ओपनिंग सेशन में ही उछाल के संकेत मिले थे. प्री-ओपनिंग सेशन में सेंसेक्स 299.30 अंक यानी 0.37 प्रतिशत की तेजी के साथ 81934.11 अंक पर ट्रेंड करते दिखा. जबकि एनएसई का निफ्टी 49.30 अंक यानी 0.20 फीसदी की तेजी के साथ 25,062.50 के लेवल पर पहुंच गया. इसके अलावा गिफ्ट निफ्टी के लेवल भी आज घरेलू शेयर बाजार के अच्छी ओपनिंग के संकेत देते दिखे. इसी के साथ ये 23.85 अंक के उछाल के साथ 25,155 के लेवल पर ट्रेड करता दिखा.

Stock market nifty share market bse sensex today BSE Sensex Bombay Stock Market Asian stock markets
Advertisment
Advertisment