Advertisment

Stock Market Opening: शेयर बाजार में ओपनिंग के बाद आई तेजी, अडानी एनर्जी के शेयर में भी उछाल

Stock Market Opening: शेयर बाजार की मंगलवार को शुरुआत मामूली गिरावट के साथ हुई. सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी तीनों में गिरावट दर्ज की गई. हालांकि अडानी एनर्जी में आज उछाल बना हुआ है और ये 5 फीसदी बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 13 August

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत आज गिरावट के साथ हुई. लेकिन ये गिरावट मामूली थी और बाजार खुलने के थोड़ी देर बाद बाजार में तेजी देखने को मिली. शुरुआती बाजार में सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी तीनों में गिरावट दर्ज की गई. लेकिन बाजार खुलते के बाद निफ्टी ऊपर आने की लगातार कोशिश करता दिखा. हालांकि निफ्टी पर जिन शेयरों में कारोबार हो रहा है उनमें से 1513 शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है.

Advertisment

बीएसई का मार्केट कैप 450 लाख करोड़ के पार

वहीं निफ्टी के मात्र 501 शेयर में आज गिरावट देखने को मिल रही है. इसी के साथ बीएसई का मार्केट कैप बढ़कर 450 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया. उधर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने बाद अडानी के शेयरों में कोई खास गिरावट देखने को नहीं मिली, जबकि मंगलवार को अडानी एनर्जी का शेयर ओपनिंग में ही 5 फीसदी की तेजी से कारोबार करता दिखा. बता दें कि एमएससीआई पर एमबार्गो हटने की वजह से अडानी के शेयर में उछाल देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी लाल किले पर लगातार 11वीं बार फहराएंगे तिरंगा, 18 हजार लोगों को भेजा गया निमंत्रण

कैसा रहा ओपनिंग में शेयर बाजार

आज यानी मंगलवार 13 अगस्त को सुबह सवा नौ बजे शेयर बाजार में मामूली गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 96.41 अंक या 0.12 फीसदी की गिरावट के साथ 79,552 पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 4.65 अंक की मामूली गिरावट के साथ 24,342.35 अंक पर खुला.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों पर जाने की न करें गलती

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट का नहीं दिखा असर

शनिवार को आई हिंडनबर्ग रिसर्च की दूसरी रिपोर्ट का असर इस बार भारतीय शेयर बाजार पर कुछ खास नहीं दिखा और बाजार सोमवार को ओपनिंग में गिरने के बाद फिर से ऊपर आ गया. यही नहीं मंगलवार को अडानी ग्रुप के सभी 10 लिस्टेड शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. यानी अडानी ग्रुप के सभी शेयर आज उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं. अडानी एनर्जी में 4 प्रतिशत का उछाल देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Bangladesh: हिंदुओं को लेकर अब खालिदा जिया का आया बड़ा बयान, ये क्या कह दिया?

Advertisment

प्री-ओपनिंग में कैसा रहा शेयर बाजार

मंगलवार को प्री-ओपनिंग सेशन में बीएसई का सेंसेक्स 183.29 अंक यानी 0.23 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली और ये 79465 अंक पर कारोबार करता दिखा. जबकि एनएसई का निफ्टी 4.95 अंक की मामूली तेजी के साथ 24351 अंक पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम फिर आया जेल से बाहर, 21 दिन की पैरोल मिली

Stock Market Opening sensex Business News Stock Market Opening Today NSE BSE Stock market
Advertisment
Advertisment