Advertisment

Stock Market Opening: सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में लौटी चमक, बैंक निफ्टी और आईटी इंडेक्स में शानदार बढ़त

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में पिछले सप्ताह की गिरावट के बाद आज उछाल देखने को मिल रहा है. सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को बाजार बढ़त के साथ ओपन हुआ और बाजार के प्रमुख इंडेक्स में तेजी देखी गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 7 October

शेयर बाजार की शानदार शुरुआत (Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार की सप्ताह के पहले दिन शानदार शुरुआत हुई. हालांकि इससे पहले बीते सप्ताह बाजार में लगातार गिरावट देखी गई और शुक्रवार को भी बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. हालांकि शुक्रवार को अमेरिकी बाजार अच्छी बढ़त के साथ बंद हुआ. इसके बाद आज बाजार की ओपनिंग में निफ्टी आईटी में 300 अंक का उछाल दर्ज किया गया.

जबकि एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो भी अच्छे पक्ष में दिख रहा है. वहीं सभी सेक्टोरल इंडेक्स भी आज उताछ के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं. हालांकि इंडिया विक्स में आज ज्यादा हलचल नहीं है. बैंक निफ्टी  भी तेजी के साथ कारोबार में है. वहीं बैंक शेयरों में आज 250 अंकों की शानदार शुरुआत देखी गई.

ऐसी रही बाजार की ओपनिंग

सोमवार सुबह 9.15 बजे घरेलू बाजार में बीएसई का सेंसेक्स 238.54 अंक यानी 0.29 फीसदी के उछाल के साथ 81,926 पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 69.50 अंक यानी 0.28 फीसदी चढ़कर 25,084.10 अंप पर खुला.

ये भी पढ़ें: साल भर में बर्बाद हुआ GAZA: हमास के हमले का खामियाजा भुगत रहा फलस्तीन, गाजा में 42000 तो इस्राइल में 1200 लोगों की मौत

सेंसेक्स के शेयरों का ऐसा रहा हाल

ओपनिंग बाजार में सोमवार को बीएसई सेंसेक्स में 30 में से 18 शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिला. जबकि 12 शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. सेंसेक्स में आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व और टाटा मोटर्स के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. जबकि टाइटन, अडानी पोर्ट्स, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक के शेयर में गिरावट बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: Good News: सुबह-सुबह योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, खुशी का माहौल, अब प्रतिमाह मिलेंगे 35000 रुपए

एनएसई निफ्टी के शेयरों की स्थिति

वहीं अगर बात करें निफ्टी 50 की तो इसके 50 में 30 शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. जबकि 19 शेयरों में गिरावट बनी हुई है. जबकि एक शेयर बिना किसी बदलाव के साथ कारोबार कर रहा है. इसमें आईटीसी टॉप गेनर के रूप में कारोबार करता दिख रहा है. जबकि कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में भी उछाल है. वहीं गिरने वाले शेयरों में टाइटन, अडानी पोर्ट्स के शेयर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: अब क्या कह गए युवाचार्य अभयदास, लव जिहाद पर पर बोल दी ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बाजार में मिले थे तेजी के संकेत

बाजार खुलने से पहले ही गिफ्ट निफ्टी से शेयर बाजार के तेजी के संकेत मिले थे. प्रीओपनिंग सेशन में बाजार में निफ्टी में 89.15 अंक यानी 0.35 फीसदी का उछाल देखा गया था इसके बाद ये 25263 अंक पर पहुंच गया. इसके दम पर निफ्टी के 25,000 के पार खुलने का अनुमान था. बाजार के जानकारों का मानना था कि निफ्टी में 24700 का सपोर्ट लेवल बना रहेगा.

Stock market sensex BSE NSE Stock Market Today Bombay Stock Market Asian stock markets
Advertisment
Advertisment