Advertisment

Stock Market Today: नए रिकॉर्ड पर शेयर बाजार, आज फिर ऑलटाइम हाई के पास सेंसेक्स, निफ्टी ने छुआ आसमान!

Stock Market Today: शेयर बाजार में आज भी तेजी बनी हुई. निफ्टी ने भी आज ऑलटाइम हाई के लेवल को छू लिया जबकि सेंसेक्स भी अपने पहले वाले ऑलटाइम हाई के करीब पहुंच गया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Stock Market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में इनदिनों उछाल देखने को मिल रहा है. इसी के साथ बाजार रोजाना नए रिकॉर्ड भी बना रहा है. इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भी बाजार में उछाल देखने को मिल रहा है. बाजार खुलने के बाद निफ्टी ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया. वहीं सेंसेक्स भी अपने पहले रिकॉर्ड हाई लेवल के करीब पहुंच गया लेकिन नया ऑलटाइम हाई बनाने से थोड़ा सा चूक गया. एनएसई निफ्टी ने आज 23,667.10 का नया रिकॉर्ड हाई लेवल छू लिया. वहीं एनएसई का एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो में 1435 शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. जबकि 239 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने श्रीनगर में किया योगाभ्यास, बोले- अब योग पर बात करते हैं दुनिया के नेता

ऐसी रही बाजार की शुरुआत

शुक्रवार सुबह बाजार उछाल के साथ ओपन हुआ. बीएसई का सेंसेक्स 250.55 अंक यानी 0.32 फीसदी उछाल के साथ 77,729.48 अंक के स्तर पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 94.20 अंक यानी 0.40 फीसदी चढ़कर 23,661 अंक पर खुला.

Advertisment

सेंसेक्स के आधे शेयरों में तेजी

वहीं सेंसेक्स के 30 में से 15 शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. जबकि 15 शेयरों में गिरावट बनी हुई है. सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में भारती एयरटेल सबसे ऊपर है. जिसमें 2.36 फीसदी का उछाल बना हुआ है. जबकि इंफोसिस 2.10 प्रतिशत और टीसीएस 1.77 फीसदी का इजाफा चल रहा है. वहीं एचसीएल टेक के शेयर 1.53 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में भी दस्तक देने वाला है मानसून, अब लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

Advertisment

टेक महिंद्रा में 1.20 फीसदी और विप्रो 1.19 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं गिरावट वाले शेयर में एचयूएल में 1.18 प्रतिशत की गिरावट बनी हुई है. वहीं टाटा स्टील में 1.18 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. बजाज फाइनेंस में 1.03 फीसदी तो नेस्ले में 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

क्या है निफ्टी के शेयरों का हाल?

वहीं निफ्टी के 50 शेयरों में से 30 में आज तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. जबकि 20 शेयरों में आज गिरावट बनी हुई है. निफ्टी के टॉप गेनर्स में भारती एयरटेल, एलटीआई माइंडट्री, इंफोसिस, टीसीएस और हिंडाल्को का नाम शामिल है. इन सभी शेयर में 2.39 से 1.54 फीसदी के बीच उछाल देखने को मिल रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Pitch Report : कैसी रहेगी एंटीगुआ की पिच? बल्लेबाज या गेंदबाज, जानें किसे मिलेगी मदद

HIGHLIGHTS

  • शेयर बाजार में आज भी तेजी
  • सेंसेक्स फिर ऑलटाइम हाई के पास
  • निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड
Advertisment

Source : News Nation Bureau

nifty business news in hindi BSE NSE Bank Nifty Stock Market Opening Today Sensex Open Today midcap
Advertisment
Advertisment