Advertisment

Stock Market Record: नई रिकॉर्ड के साथ हुई निफ्टी की शुरुआत, IT शेयरों की जबरदस्त उछाल

Stock Market Record: सप्ताह के पहले ही दिन शेयर बाजार में उछाल बना हुआ है. इसी के साथ निफ्टी ने आज नया रिकॉर्ड बना लिया. वहीं आईटी के शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market Opening Today

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Stock Market Record: शेयर बाजार में सप्ताह के पहले ही दिन तेजी देखने को मिली, बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई. इसी के साथ निफ्टी नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया. सोमवार को निफ्टी ने एक बार फिर से 24,598 का नया रिकॉर्ड हाई बना लिया. बाजार की ओपनिंग में निफ्टी 24600 का स्तर छूने से बस 2 अंक पिछड़ गया. हालांकि आज दिन में निफ्टी इसे किसी भी वक्त पार कर सकता है. जबकि सेंसेक्स ने आज ओपनिंग के वक्त 80,809 का दिन का उच्च स्तर छू लिया. बाजार में आज आईटी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Budget 2024: निवेशकों को मिलेगा बड़ा तोहफा, ये उम्मीदें जगा रही हैं आस, बजट में हो सकते हैं ये बड़े ऐलान!

कैसी रही आज बाजार की शुरुआत

सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को सुबह सवा नौ बजे बाजार की ओपनिंग में तेजी देखने को मिली. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 167.20 अंक यानी 0.21 प्रतिशत उछाल के साथ 80,686 अंक पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 85.45 अंक यानी 0.35 फीसदी बढ़कर 24,587 के लेवल पर खुला. सुबह करीब सवा दस बजे सेंसेक्स 145.20 यानी 0.18 प्रतिशत के उछाल के साथ 80664.54 अंक पर कारोबार करता दिखा. जबकि निफ्टी इसी वक्त 62.70 अंक यानी 0.26 प्रतिशत बढ़त के साथ 24664.85 अंक पर पहुंच गया.

आईटी के शेयरों में भारी उछाल

आज आईटी इंडेक्स में एक बार फिर से जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. इसी के साथ आज आईटी सेक्टर, 'सेक्टर ऑफ द डे' के रूप में काम कर रहा है. टॉप 5 गेनर्स में में आज आईटी के चार शेयर हैं. जिसमें एचसीएल टेक 4.22 फीसदी के उछाल के साथ शीर्ष पर है. जबकि टेक महिंद्रा, टीसीएस और इंफोसिस टॉप की सूची में शामिल है.

ये भी पढ़ें: 'अमेरिका में किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं', ट्रंप पर हमले के बाद बाइडेन का राष्ट्र के नाम संबोधन

कैसी रही सेंसेक्स के शेयरों की चाल

वहीं सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. वहीं 11 शेयर आज गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. सबसे ज्यादा बढ़ोतरी वाले शेयरों में एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स, एसबीआई, एमएंडएम और एनटीपीसी शामिल हैं. जबकि सेंसेक्स के गिरने वाले शेयरों में एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, पावरग्रिड और टाइटन के शेयर शामिल हैं.

निफ्टी के शेयरों का हाल

Advertisment

वहीं निफ्टी के 50 में से 32 शेयर आज बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. जबकि 18 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. यहां एचसीएल टेक, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, सिप्ला, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर सबसे अधिक ग्रोथ के साथ कारोबार में हैं. जबकि ग्रासिम, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, एलटीआई माइंडट्री और एक्सिस बैंक के शेयरों गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

sensex business news in hindi Stock Market Opening Today BSE Bank Nifty Today Stock Market
Advertisment
Advertisment